spot_img

बड़ी ख़बर : आईएएस विश्नोई समेत 4 अन्य की ED को मिली 8 दिन की रिमांड

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : आईएएस विश्नोई समेत 4 अन्य की ED को मिली...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बाद हिरासत में लिए गए आईएएस समीर विश्नोई की रिमांड मिल गई है। कोर्ट ने विश्नोई समेत तीन अन्य को 8 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : आईएएस विश्नोई समेत 4 अन्य की ED को…

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने आईएएस समीर विश्नोई समेत तीन अन्य को आज विशेष अदालत में पेश किया था। जिसमें ईडी ने कोर्ट से सभी आरोपियों की 14 दिन का रिमांड मांगी थी है। मामले में सुनवाई करते हुए 8 दिन की रिमांड की मंज़ूरी कोर्ट ने दी है।

कोयला कारोबार में वित्तीय लेन-देन और मनी लॉड्रिंग की जांच कर रहे ED ने IAS समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और फरार चल रहे सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी को कोर्ट में पेश किया था।

माना जा रहा है कि रिमांड के दौरान ईडी पूछताछ के जरिए कई खुलासे कर सकती है। स्पेशल कोर्ट ने अपने आदेश में आरोपियों के वकीलों को हर 2 दिन में एक बार केवल 1 घंटे के लिए मुलाकात करने की अनुमति दी है। वकील अपने मुवक्किल से 1 घंटे मिल सकेंगे।

समीर की पत्नी प्रीति ने लगाए गंभीर आरोप

इधर प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए गए आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई की पत्नी प्रीति विश्नोई ने ईडी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत की है। प्रीति ने मुख्यमंत्री को तीन पेज का एक पत्र भेजा है, जिसमें ईडी के खिलाफ गंभीर आरोप है।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर शहर में ही बनेंगी हाउसिंगबोर्ड की नई कॉलोनियां…ज़मीन आबंटन पर…

शिकायत पत्र में कहा गया है कि ईडी के अधिकारियों ने समीर व उनकी पत्नी को धमकाया और कहा कि हम जो कह रहे हैं वही बयान दो। बात नहीं मानने पर जेल में सड़ा देने की धमकी दी गई है, और करियर बर्बाद करने की बात कही गई है। शिकायत के मुताबिक ईडी ने मुख्यमंत्री समेत अन्य लोगों का नाम लेने के लिए भी कहा। इसके साथ ही कई कागजों पर जबरन हस्ताक्षर करवाए गए हैं।