spot_img

रवि शास्त्री बोले, T20 World Cup में सेमी फ़ाइनल तक भारत की राह आसान

HomeNATIONALरवि शास्त्री बोले, T20 World Cup में सेमी फ़ाइनल तक भारत की...

मुंबई। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि देश ने T20 World Cup 2022 के लिए जिस तरह के बल्लेबाजों को एकत्र किया है, वह टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए मददगार साबित होंगे।
शास्त्री पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत के प्रभारी थे।

भैयाजी ये भी देखें : Bigg Boss 16 में साजिद की एंट्री, शर्लिन बोली-सलमान महिलाओं के भाईजान नहीं ?

एशियाई टीम ने अपने पांच मैचों में से सिर्फ तीन मैच जीते और नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे। भारत ने 2007 में उद्घाटन T20 World Cup में खिताब जीता था, लेकिन उसके बाद से टीम ने इस टूर्नामेंट में ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन हाल ही में सूर्यकुमार यादव के उभरने और मध्यक्रम में अनुभवी फिनिशर दिनेश कार्तिक की वापसी के बाद भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप लय में दिखाई दे रही है।

चोट के कारण प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद, शास्त्री को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज इस बार टीम को T20 World Cup के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद कर सकते हैं। पूर्व कोच शास्त्री ने एक समारोह में कहा, मैं पिछले छह-सात वर्षों से इस प्रणाली का हिस्सा रहा हूं। मुझे लगता है कि यह उतना ही अच्छा लाइन-अप है जितना कि टी20 क्रिकेट में भारत का था।

T20 World Cup के लिए बताए पैतरें

सूर्य कुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर और ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर हैं, यह एक बड़ा अंतर बनाता है क्योंकि यह शीर्ष क्रम को जिस तरह से खेलना चाहिए, उन्हें खेलने की अनुमति देता है।

भैयाजी ये भी देखें : फिल्म “तेजस” में कंगना का फर्स्ट लुक…फाइटर पायलट की निभा रही भूमिका

एक क्षेत्र जिसे भारत को शुरूआत से ही चुनना और उसमें सुधार करना होगा, वह फील्डिंग है। शास्त्री ने कहा, वे 15-20 रन जो आप बचाते हैं, अंत में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं क्योंकि जब आप बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरते हैं तो आपको 15-20 रन अतिरिक्त लेने होते हैं।