spot_img

T20 World Cup 2022 : आलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर इन, शमी-सिराज की भी तैयारी

HomeNATIONALT20 World Cup 2022 : आलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर इन, शमी-सिराज की...

मुंबई। भारत के आलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को T20 World Cup 2022 की टीम में जगह मिल गई है। शार्दुल चोटिल दीपक चाहर की जगह भारतीय टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में होंगे।

भैयाजी ये भी देखें : कर्मचारियों दीपावली से पहले मिला तोहफ़ा, मिलेगा 7वें वेतनमान के एरियर्स…

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक “दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 2-1 से सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शार्दुल जल्द ही साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ भारत की टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए आस्ट्रेलिया रवाना होंगे।”

दरअसल दीपक चाहर को शमी, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई के साथ T20 World Cup 2022 के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया था। लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट के कारण बाहर हो गए, जिसके बाद इस तेज गेंदबाज को 15 सदस्यीय टीम में उनकी जगह लेने के लिए बुलाया गया।

हालांकि, चाहर भी शोपीस इवेंट के लिए बाहर हो गए, बीसीसीआई ने शमी के साथ सिराज और शार्दुल को आस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टीम प्रबंधन 15 सदस्यीय टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह किसी खिलाड़ी का नाम लेने से पहले आस्ट्रेलिया में उनके फॉर्म का अंतिम मूल्यांकन करेगा।

T20 World Cup 2022 : शमी सिराज को भी मौका

शमी को टीम में बुमराह की जगह लेने के लिए इत्तला दी जा रही है, लेकिन 32 वर्षीय गेंदबाज कोविड-19 से ठीक होने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी20 विश्व कप के बाद से मुश्किल से टी20 क्रिकेट खेले हैं। हालांकि उन्होंने आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया, जिसे भारत ने 2-1 से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती।

भैयाजी ये भी देखें : भेंट मुलाक़ात में CM भूपेश तक पहुंची गौठान में अतिक्रमण की…

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे श्रृंखला में सिराज का प्रभावशाली फॉर्म, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था, उन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल करा सकता है। उन्होंने मंगलवार को नई दिल्ली में श्रृंखला के निर्णायक तीसरे मैच में दो विकेट लिए क्योंकि मेजबान टीम ने सात विकेट से मैच जीत लिया। उन्हें तीन मैचों की वनडे मैच में पांच विकेट के साथ प्लेयर आफ द सीरीज नामित किया गया था। शमी, सिराज और ठाकुर पर्थ में टीम में शामिल होंगे, जहां वे वर्तमान में मेगा इवेंट की तैयारी कर रहे हैं।