spot_img

भेंट मुलाक़ात में CM भूपेश तक पहुंची गौठान में अतिक्रमण की शिकयत…तत्काल दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHBILASPURभेंट मुलाक़ात में CM भूपेश तक पहुंची गौठान में अतिक्रमण की शिकयत...तत्काल...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नए जिले सक्ति के जैजैपुर विधानसभा पहुंचे। यहां सीएम बघेल ने कांशीगढ़ गांव पहुंच कर आम जनता से चर्चा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान वहां पहुंची जनता को सम्बोधित करते हुए कहा,

भैयाजी ये भी देखें : Video : खिलाड़ी की मौत मामलें में बोले ओपी चौधरी, 50…

कि “हम जो भी योजनाएं बनाते हैं, उसका जमीनी क्रियान्वयन देखने के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ आपके बीच आया हूं। हमने सरकार बनने के बाद सबसे पहले ऋण माफी का फैसला लिया। किसानों के हित में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि “दीवाली के पहले 17 तारीख को राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की तीसरी किश्त आएगी। त्यौहार मनाने और धान की कटाई के लिए पैसे मिलेंगे, अब तक दो किश्त मिल चुके हैं, तीसरी किश्त दीवाली से पहले आप सभी को मिलेगी।”

माफ़ हुआ लोन, लिया पत्नी के लिए हार

कार्यक्रम में पहुंचे किसान नंद कुमार नायक ने बताया कि उनका ढाई एकड़ खेत है, 50 हजार का लोन लिया था, वह सरकार द्वारा माफ हो गया है। नंद कुमार ने बताया कि पिताजी का ढाई लाख का लोन माफ हुआ है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से मिल रहे पैसे से टीवी, मोटरसाइकिल लिया। पत्नी के लिए हार, बच्ची के लिए कपड़े और साइकिल खरीदी है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस योजना के लिए धन्यवाद दिया।

भैयाजी ये भी देखें : कलेक्टर की अफसरों की दो टूक, जो पटवारी तीन साल से…

गौठान में अतिक्रमण की शिकायत

ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष चोरभट्ठी पंचायत स्थित गौठान में अतिक्रमण की शिकायत आने पर मुख्यमंत्री ने एसडीएम सक्ति को 10 दिन में गौठान से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम ने मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के बारे में आम जनों से संवाद कर फीडबैक लिया।