spot_img

कलेक्टर की अफसरों की दो टूक, जो पटवारी तीन साल से टीके उनकी तैयार करें लिस्ट…

HomeCHHATTISGARHBILASPURकलेक्टर की अफसरों की दो टूक, जो पटवारी तीन साल से टीके...

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने एक बैठक लेकर सभी विभाग के कामकाज और शासकीय योजनाओं-कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने आमजनता के शासन-प्रशासन से जुड़े हुए सभी कामों को तेजी से निपटाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

भैयाजी ये भी देखें : सालिक राम ने अपनाई आधुनिक कृषि, मक्के की खेती से आर्थिक…

बैठक में उन्होंने जिले के सभी जर्जर सड़कों को भरने के लिए संबंधित अधिकारियों को अभियान चलाकर युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पूरे प्रदेश सहित जिले में 15 नवम्बर से शुरू होने वाले मानस गायन प्रतियोगिता के लिए जिले के सभी इच्छुक रामायण मंडली समितियों का जल्द से जल्द पंजीयन कराये जाने कहा।

उन्होंने उपस्थित राजस्व अधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों को जाति प्रमाण पत्र बनाये जाने की प्रक्रिया को अनावश्यक रूप से लंबित ना रखते हुए तेजी से जाति प्रमाण पत्र बनाये जाने कहा तथा जाति प्रमाण पत्र के कार्याें के लिए किसी को भी अनावश्यक परेशानी न हो इस बात का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने जिले के शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों के कार्यालयों में निर्धारित समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा आमजन को शासन की विभिन्न योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित करने के उद्देश्य से सभी शासकीय दफ्तरों में बायोमैट्रीक या आधुनिक फेस रिडिंग मशीन जल्द से जल्द लगाने के निर्देश दिए है।

उन्होंने जिले के सड़कों पर अवारा मवेशियों को बैठने से रोकने के लिए नगरीय निकाय से संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिससे अवारा मवेशियों के वजह से दुर्घटनाओं पर नियंत्रण लाया जा सके।

पटवारियों के होंगे तबादले

कलेक्टर सिन्हा ने एसपी कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों से सभी विभागीय अधिकारियों को अवगत कराते हुए जिले में ऐसे पटवारी जो एक ही हल्के में 3 साल से ज्यादा पदस्थ हो, उन्हें तत्काल प्रभाव से अन्य हल्के में पदस्थ करने के आदेश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कौन-कौन से पटवारी कब से किस हल्के में पदस्थ हैं की जानकारी निर्धारित वेबसाइट में ऑनलाइन अपलोड करने के भी निर्देश दिए हैं।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर के राणीसती मंदिर से निकलेगी भव्य निशान शोभा यात्रा

बैठक में उन्होंने सड़क निर्माण कार्य से संबंधित विभाग को नए सड़कों के निर्माण कार्य शुरू होने तक अभियान चलाकर सभी सड़कों के गड्ढों को भरने के निर्देश दिए तथा कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।