spot_img

अंबानी से मुकाबले के लिए गौतम अडानी मैदान में, मिला फुल टेलीकॉम लाइसेंस

HomeNATIONALअंबानी से मुकाबले के लिए गौतम अडानी मैदान में, मिला फुल टेलीकॉम...

दिल्ली। एशिया के सबसे अमीर इंसान गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी डाटा नेटवर्क को एक्सेस सेवाओं के लिए एकीकृत लाइसेंस मिल गया है। यानी अब ये कंपनी देश में सभी टेलीकॉम सर्विसेज मुहैया कराने के लिए सक्षम हो गई है। हाल ही में देश में हुई 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में स्पेक्ट्रम खरीदने के बाद अदानी ग्रुप ने टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री की थी।

भैयाजी यह भी देखे: ईडी की कार्रवाई पर CM बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भाजपा सीधे लड़ नहीं पा रही

अडानी समूह ने टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री लेते हुए कहा था कि वह अपने डाटा सेंटरों के साथ सुपर ऐप के लिए वह एयरवेव का उपयोग करने का प्लान बना रहा है। यह जो बिजली वितरण से लेकर हवाई अड्डों तक और बंदरगाहों तक गैस की खुदरा बिक्री को समर्थन देगा। रिपोर्ट में कहा गया कि अडानी (Gautam Adani) ग्रुप को सोमवार को लाइसेंस दे दिया गया है। हालांकि, इस संबंध में अडानी ग्रुप की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

मुकेश अंबानी से सीधा मुकाबला?

मुकेश अंबानी और गौतम अडानी, दोनों ही उद्योगपति गुजरात से आते हैं। अभी तक दोनों समूह अलग-अलग सेक्टर में काम करते आए हैं। उनके बीच कोई सीधी प्रतिस्पर्धा नहीं है। मुकेश अंबानी का रिलायंस समूह तेल, रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल्स से लेकर टेलीकॉम और रिटेल सेक्टर में काम करता है। वहीं अडानी (Gautam Adani)  समूह पोर्ट, कोयला, ग्रीन एनर्जी, बिजली वितरण और एविएशन सेक्टर में है. लेकिन हाल के समय में अडानी ग्रुप ने जहां पेट्रोकेमिकल सेक्टर में एंट्री मारी है, तो वहीं रिलायंस ग्रुप ने भी ग्रीन एनर्जी सेक्टर में प्रवेश किया है। अब टेलीकॉम सेक्टर में अडानी समूह का प्रवेश करना दोनों के बीच पहली सीधी प्रतिस्पर्धा है।