spot_img

पहला मैच जितने के बाद भी पिछड़ा साऊथ अफ्रीका, ICC वर्ल्ड कप टेबल में 11वें स्थान पर

HomeSPORTSपहला मैच जितने के बाद भी पिछड़ा साऊथ अफ्रीका, ICC वर्ल्ड कप...

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका भारत से गुरूवार को पहला वनडे नौ रन से जीतने के बावजूद ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग तालिका में 11वें स्थान पर है। इस स्थिति से वह अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर सकता है।

भैयाजी ये भी देखें : सुष्मिता सेन फिल्म “ताली” में ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट श्रीगौरी सावंत का निभाएंगी किरदार

यदि दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप भी कर ले और इंग्लैंड के खिलाफ घर में एकदिवसीय मैच भी जीत ले और हॉलैंड के खिलाफ निलंबित घरेलू सीरीज के बचे दोनों मैच भी जीत ले तो भी उसका विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करना मुश्किल है।

भारत सुपर लीग तालिका में छठे स्थान पर है। केवल जिम्बाब्वे (12वें) और हॉलैंड (13वें) तालिका में दक्षिण अफ्रीका से पीछे हैं। दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले 13 मैचों में मात्र चार जीत के साथ 11वें स्थान पर था।

सुपर लीग तालिका में कुल 13 टीमों को रैंकिंग मिली है। निचले स्थान की पांच टीमें दो साल की सुपर लीग क्वालिफिकेशन अवधि के बाद एक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट खेलेंगी।

भैयाजी ये भी देखें : सेक्स वर्कर बनेंगी ऐक्ट्रेस अंतरा बिस्वास उर्फ़ “मोनालिसा” किया खुलासा…

दक्षिण अफ्रीका ने अगले साल घरेलू टी20 लीग के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज छोड़ दी थी जिससे उसे 30 सुपर लीग अंक गंवाने पड़े। दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड से इंग्लैंड में सीरीज 1-1 से बराबर खेली लेकिन इससे उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।