spot_img

भारी बारिश से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर 15 फीट धंसी सड़क, कई गाड़ियां गिरीं

HomeNATIONALभारी बारिश से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर 15 फीट धंसी सड़क, कई गाड़ियां...

सुल्तानपुर। उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (PURVANCHAL EXPRESS WAY) के निर्माण के दावों की पोल इस बरसात में खुल गयी। लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दो दिन से हो रही भीषण बरसात में धंस गया। सड़क बैठने से करीब 15 फीट लंबा गड्ढा हो गया। देर रात हुए इस गड्ढे में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गुजर रही कार के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली।

भैयाजी यह भी देखे: गरीबों की मदद के लिए विश्व बैंक ने की भारत की तारीफ

फिलहाल यूपीडा की ओर से गड्ढे को रातों- रात ठीक कर दिया गया। लेकिन इसको लेकर यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर सरकार को घेर लिया है। कांग्रेस ने लिखा है कि सरकार के भ्रष्टाचार (PURVANCHAL EXPRESS WAY) का इससे बड़ा साक्ष्य क्या होगा? 22 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने 340 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में कूरेभार के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप से किया था। इस प्रोजेक्ट से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ा गया था।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (PURVANCHAL EXPRESS WAY) पर आपातकालीन स्थिति में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेकऑफ भी कर सकते हैं। इसके लिए सुल्तानपुर में 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी का निर्माण भी हुआ है। दो दिनों से हो रही लगातार बरसात के चलते इस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में हलियापुर के पास अचानक सड़क धंस गयी और लगभग 15 फ़ीट का गड्ढा हो गया। इसे रातों-रात यूपीडा ने भरकर सही कर दिया। बताया जा रहा है कि इस गड्ढे के कारण कई कार भी क्षतिग्रस्त हुई, लेकिन किसी बड़े हादसे से लोग बच गए। इस मामले में कांग्रेस ने ट्वीट करके लिखा है, ‘हाल-फिलहाल ही बना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे अभी दो बरसात भी नहीं देख पाया कि टूटकर धंस गया।