spot_img

दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की मैराथन बैठक जारी

HomeCHHATTISGARHदिग्गज नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की मैराथन बैठक जारी

रायपुर। प्रदेश भाजपा संगठन की पहली बार बड़ी बैठक राजधानी रायपुर (bjp) से बाहर आज धमतरी में हाे रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश के सहप्रभारी नितिन नवीन भी धमतरी पहुंच गए हैं। क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल पहले ही पहुंच चुके हैं। बैठक में चुनिंदा नेताओं को ही बुलाया गया है। बैठक में शामिल हाेने वाले सारे नेता पहुंच गए हैं और बैठक प्रारंभ भी हाे गई है। इस बैठक में कई अहम फैसले हाेंगे।

 भाजपा (bjp) का पूरा फोकस अगले साल होने वाले चुनाव में जीत प्राप्त करके सत्ता में वापस आने पर है। ऐसे में आज धमतरी में सत्ता में वापसी के मंत्र पर सुबह 9 बजे से चल रही है। इस चिंतन बैठक में जहां साल भर की कार्ययोजना बनेगी, वहीं जिलाध्यक्षों के साथ भाजयुमो और किसान मोर्चा की कार्यकारिणी में बदलाव पर चर्चा होगी। इसी के साथ प्रदेश सरकार के खिलाफ किए जाने वाले आंदोलनों को लेकर रणनीति बनेगी।

बैठक में होंगे कई अहम फैसले
बैठक में कई तरह के अहम फैसले होेंगे। एक तरफ जहां सत्ता में वापसी के लिए क्या-क्या करना है, इसको लेकर पूरी कार्ययोजना बनेगी, वहीं सत्ता की वापसी में क्या रूकवाटें हो सकती हैं, उसको भी दूर करने की रणनीति बनेगी। सक्रियता पर ध्यान देते हुए ऐसे पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा जिनके बारे में सर्वे में यह बात सामने आई है कि ये लोग सक्रिया नहीं हैं। जिलाध्यक्षों को लेकर लगातार सर्वे होने के साथ ही संभागीय प्रभारियों को भी बैठक से पहले संभागों का दौरा करके रिपोर्ट बनाने के लिए कहा गया। संभागीय प्रभारियों की रिपाेर्ट के आधार पर ही जिलाध्यक्षों का भविष्य तय होगा। दीपावली के बाद होने वाले महिला मोर्चा के आंदोलन के साथ ही बाकी आंदोलनों को लेकर भी रणनीति बनेगी।

ये दिग्गज नेता हैं शामिल

बैठक में भाजपा (bjp) के राष्ट्रीय नेताओं के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष अरूण साव, संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री केदार कश्यप, ओपी चौधरी, विजय शर्मा, नेता प्रतिपक्ष नारायण सिंह चंदेल के साथ कुछ और पदाधिकारियों के अलावा पूरा कोर ग्रुप, संभाग के सभी प्रभारी, सांसद, विधायक और कुछ पुराने दिग्गज नेता सभी बैठक स्थल पर पहुंच चुके हैं और बैठक में शामिल हैं।