spot_img

#Mohabbatein20 : अमिताभ बोले, मोहब्बतें मेरे लिए कई वजहों से खास

HomeENTERTAINMENT#Mohabbatein20 : अमिताभ बोले, मोहब्बतें मेरे लिए कई वजहों से खास

मुंबई। अमिताभ बच्चन ने कहा है कि “मोहब्बतें मेरे लिए कई वजहों से खास है।” उन्होंने ये लाइनें फिल्म ‘मोहब्बतें’ के 20 साल पुरे होने पर कही है। आज शाहरुख़ खान, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय समेत कई कलाकारों के साथ बनाई गई फ़िल्म मोहब्बतें को रिलीज हुए पुरे 20 साल हो गए है।

फिल्म में महानायक गुरुकुल कॉलेज के एक सख्त प्रिंसिपल की भूमिका निभाई है, जिसमें इनका नाम नारायण शंकर रखा गया है। इस मौके पर महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म में अपने किरदार को याद करते हुए ट्वीट किया है।

अमिताभ बच्चन ने फिल्म को याद करते हुए लिखा, “परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन..मोहब्बतें मेरे लिए कई वजहों से खास है। इस खूबसूरत प्रेम कहानी और इमोशन्स के रोलर कोस्टर के 20 साल। आपके द्वारा जाहिर किए गए प्यार के प्रति तहे दिल से आभारी हूं।”

बॉलीवुड के दो स्टार्स अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ फिल्म में ऐश्वर्या राय, उदय चोपड़ा, जुगल हंसराज, जिमी शेरगिल, किम शर्मा, शमिता शेट्टी और प्रीति झंगियानी ने अभिनय किया है।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं। ये प्रसिद्ध हिन्दी साहित्यकार हरिवंश राय बच्चन के सुपुत्र हैं। 1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की और तब से भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे प्रमुख व्यक्तित्व बन गए हैं। अमिताभ ने अपने करियर में अनेक पुरस्कार जीते हैं, जिनमें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार सम्मिलित हैं।

उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फ़िल्मफेयर अवार्ड का रिकार्ड है। अभिनय के अलावा बच्चन साहब ने पार्श्वगायक, फ़िल्म निर्माता, टीवी प्रस्तोता है। उन्होंने भारतीय संसद के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में भी अपनी अहम जिम्मेदारी निभाई हैं। फिलहाल अमिताभ टीवी शो “कौन बनेगा करोड़पति” में होस्ट की भूमिका निभा रहे हैं। इस शो में उनके द्वारा किया गया ‘देवियो और सज्जनो’ सम्बोधन बहुचर्चित रहा है।