spot_img

अग्निवीर भर्ती: युवाओं में दिख रहा उत्साह, ट्रेनों में उमड़ रही भीड़

HomeNATIONALअग्निवीर भर्ती: युवाओं में दिख रहा उत्साह, ट्रेनों में उमड़ रही भीड़

मेरठ। मुजफ्फरनगर में सेना भर्ती (agniveer) होने के लिए पश्चिमी यूपी के 13 जिलों से युवाओं का चयन होना है। ये भर्ती 20 सितंबर से शुरू हुई है जो कि 10 अक्टूबर तक चलेगी। सेना में अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया मेरठ भर्ती कार्यालय की देखरेख में हो रही है। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए दूर—दूर से अभ्यार्थी पहुंच रहे हैं। सेना भर्ती प्रक्रिया में सबसे आखिर में मेरठ के अभ्यर्थी शामिल किए जाएंगे। लेकिन दूसरे जिलों के अभ्यार्थी मेरठ से ट्रेन पकड़कर मुजफ्फरनगर पहुंच रहे हैं। जिसके चलते ट्रेनों में भारी भीड़ उमड़ रही है।

भर्ती (agniveer) में शामिल के लिए युवा ट्रेन के माध्यम से मुजफ्फरनगर पहुंच रहे हैं। गाजियाबाद, मेरठ से होकर मुजफ्फरनगर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। जिसके चलते ट्रेन में चलने वाले अन्य यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने भी मुजफ्फरनगर में हो रही भर्ती रैली में अभ्यार्थियों को पहुंचने की कोई व्यवस्था नहीं की है। हालांकि राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने अभ्यर्थियों के खाने और उनके ठहरने के तो बड़े दावे किए हैं। लेकिन इतनी बड़ी भीड़ के आगे राज्यमंत्री के दावों की हवा निकल रही है।

अग्निवीर भर्ती (agniveer)  में मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद,हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बागपत, मुरादाबाद, बुलंदशहर, अमरोहा, रामपुर, सहारनपुर, बिजनौर,शामली के अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। रोडवेज बस अड्डा पर भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। ट्रेनों में सवार होकर दूर-दूर से आ रहे युवाओं को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशनों पर अभ्यार्थियों की भीड़ के चलते जीआरपी व आरपीएफ ने स्टेशन पर व्यवस्था संभाल रखी हैं।