spot_img

बच्चे चोरी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, पुलिस ने मोबाइल लोकेशन से पकड़ा

HomeCHHATTISGARHबच्चे चोरी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, पुलिस ने मोबाइल...

भिलाई। भिलाई की खुर्सीपार पुलिस ने बच्चा चोर गिरोह का (BHILAI NEWS) पर्दाफाश करते हुए 4 महिला सहित एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरोह के कब्जे से दो बच्चों को भी सकुशल बरामद किया है। पुलिस की पूछताछ में महिलाओं ने बसंत नाम के युवक के साथ बच्चा चोरी करने का अपराध कबूल किया है।

भैयाजी यह भी देखे: रोड सेफ्टी सीरीज: बुधवार को रुका मैच दोबारा खेला जाएगा, पुराने टिकट पर मिलेगी एंट्री

खुर्सीपार थाना प्रभारी वीरेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक 27 सितंबर की शाम 4.40 बजे खुर्सीपार जोन-2 निवासी कृष्णा सोनी का 6 साल का बेटा और 4 साल की बेटी घर के बाहर खेल रहे थे। उसी दौरान वहां 4 महिलाएं और एक आदमी पहुंचे। आदमी ने दोनों बच्चों को गोद में लिया, और वहां से भागने लगा। यह देखकर कृष्णा सोनी ने शोर मचाना शुरू किया। जब तक की कोई पहुंचता आरोपी बच्चों को लेकर भाग निकला था, लेकिन वहां 4 महिलाएं संदिग्ध हालत में घूम रही थीं। लोगों ने महिलाओं से पूछताछ की वह गोलमोल जवाब देने लगीं। इस पर लोगों ने उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। जहां सख्ती से पूछताछ करने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल धारा 363, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बच्चों को छोड़कर भाग गया था आरोपी

पुलिस ने गिरफ्तार चारों महिलाओं से मंगलवार शाम को मुख्य आरोपी बसंत (BHILAI NEWS) को फोन कराया कि वह आकर उन्हें ले जाए। इस पर बसंत को शक हो गया तो उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया। पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे श्रीराम चौक पहुंची तो वहां चोरी किए गए दोनों बच्चे मिल गए, लेकिन मुख्य आरोपी नहीं मिला। वह बच्चों को वहां छोड़कर भाग गया था। इसके बाद देर रात उसने जब अपना मोबाइल फोन फिर चालू किया। इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी श्रीराम चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया।

बच्चों धकेल देते हैं अपराध के दलदल में

पुलिस ने सुनीता सिंह (35 साल), कलावती गोंड (58 साल), धारा बाई गोंड (28 साल), रूपा बाई (28 साल) और बसंत गोंड (43 साल) को गिरफ्तार किया है। सभी मध्य प्रदेश के शहडोल जिल के अंतर्गत धनपुरी गांव के रहने वाले हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह लोग मोहल्ले में घूमते हैं। सूने मकानों में चोरी करते हैं। इस दौरान कई बार अकेले खेलते बच्चे मिल जाते हैं, तो वह लोग उन्हें भी चोरी कर ले जाते हैं। इसके बाद उन्हें चोरी की ट्रेनिंग देते हैं।

अलग-अलग जिलों में गिरोह सक्रिय

खुर्सीपार पुलिस का कहना है कि इस गिरोह के और भी सदस्य (BHILAI NEWS) अलग-अलग जिलों में सक्रिय हैं। उनकी तलाश जारी है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह अपने बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखें। उन्हें अकेला बाहर खेलने के लिए न छोड़ें। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि इनके आधार कार्ड समेत जो भी कागज मिले हैं, उस पते पर टीम भेजी जाएगी। साथ ही शहडोल एसपी को भी इनकी पूरी जानकारी दी गई है। वहां की पुलिस इनके बैकग्राउंड की जांच करेगी।