spot_img

यूनिवर्सिटी में बड़ा बवाल, छात्र की खुदकुशी के बाद भारी विरोध-प्रदर्शन

HomeNATIONALयूनिवर्सिटी में बड़ा बवाल, छात्र की खुदकुशी के बाद भारी विरोध-प्रदर्शन

दिल्ली। पंजाब के कपूरथला के फगवाड़ा में एलपीयू जालंधर यूनिवर्सिटी (jalandhar univercity) में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। एक छात्र द्वारा कथित तौर पर खुदकुशी करने के मामले को लेकर ये प्रदर्शन हो रहा है।

छात्रों का आरोप है कि पिछले 10 दिनों में परिसर में यह दूसरी आत्महत्या है, लेकिन प्रशासन ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी हैं। उन्होंने कहा कि वे विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि वे दोनों आत्महत्याओं (jalandhar univercity) के पीछे के कारणों को जानना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आत्महत्या के दूसरे केस में कुछ सामने नहीं आया क्योंकि मामले को बंद दरवाजे के पीछे सुलझा लिया गया। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले को शांत करने का प्रयास कर रही है।

भैयाजी ये भी देखें : योगी आदित्यनाथ से मिले ओपी राजभर, चर्चाओं से गलियारा गर्म

मृतक अग्नि एस दिलीप डिजाइनिंग में स्नातक प्रथम वर्ष का छात्र था। केरल के रहने वाले 21 वर्षीय छात्र ने मंगलवार शाम को अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके कमरे से सुसाइडन नोट नहीं बरामद हुआ है। गौरतलब है कि हफ्तेभर के अंदर पंजाब की दूसरी प्राइवेट यूनिवर्सिटी (jalandhar univercity) में बवाल हुआ है। इससे पहले मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एमएमएस लीक मामले को लेकर बड़ा प्रदर्शन हुआ था। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के एक हॉस्टल से पिछले दिनों एक छात्रा का वीडियो लीक हुआ था। इस वाकये के बाद कैंपस में दो दिनों तक भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था।फिलहाल छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन शांत हो गया है लेकिन विश्वविद्यालय को शनिवार तक बंद करने की घोषणा की गई है।