spot_img

आम जनता से जुड़ी चीजों में कटौती नहीं करेंगे : भूपेश बघेल

HomeCHHATTISGARHआम जनता से जुड़ी चीजों में कटौती नहीं करेंगे : भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री ने आज बालोद विधानसभा में लोगों से भेंट मुलाकात करने गुरुर पहुंचे। भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने कहा कि आप लोगों से बात की, अच्छा लगा। आप लोगों को सभी योजनाओं का सुंदर लाभ मिल रहा है। सभी योजनाओं के हितग्राहियों से बातचीत की। मैं संतुष्ट हूँ। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कहीं त्रुटि भी मिली, उसे ठीक कर लेंगे। आम जनता की आर्थिक स्थिति में सुधार हो, यह प्राथमिकता है।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर में अंतरराज्जीय सटोरियों को पकड़ा पुलिस ने, निकला दुबई कनेक्शन, पढ़े पूरा मामला….

कोरोना काल में भी हम लोग सक्रियता से कार्य करते रहें। कोरोना काल (CM BHUPESH BAGHEL) में 6 राज्यों में 30 प्रतिशत वेतन कटौती हुई। मुझे भी कहा गया। हमने कहा कि आम जनता से जुड़ी चीजों में कटौती नहीं करेंगे। हर स्तर पर मितव्ययिता की और हम इसका सामना करने में सफल हुए। किसान के पास पैसा आया तो व्यापार भी बढ़ा। लोगों के जेब में पैसे आये। वनोपज खरीदे। संग्राहकों के हित में कार्य किया। अस्पताल बढ़िया किये।

स्वास्थ्य में क्रांतिकारी परिवर्तन हुए। बड़ी बीमारियों में 20 लाख रुपये (CM BHUPESH BAGHEL) तक राशि देने का निर्णय हुआ। अंग्रेजी स्कूल को बढ़ावा मिला। 700 से अधिक इंग्लिश स्कूल के माध्यम से शिक्षा को बढ़ावा मिला। संस्कृति को बढ़ावा दिया गया। 20 साल हो गया था। कोई राज्यगीत नहीं था।

तीज त्योहार पर अवकाश नहीं था। मुख्यमंत्री निवास में त्योहार में गरवा लेकर जाते हैं त्योहार में। जब पहली बार शास्त्री चौक तक हरेली में बैलगाड़ी से गए तो शहरी लोगों को पता चला कि हरेली में ऐसा होता है। मई दिवस के दिन तो अमेरिका में भी बसे भारतीय लोगों ने फेसबुक पोस्ट डाले और लिखा हमने बोरे बासी का टेस्ट किया। तेजी से विकसित हो रहे टूरिस्ट स्थल ओनाकोना का टूरिज्म के दृष्टिकोण से होगा विकास। मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा।