spot_img

रायपुर में अंतरराज्जीय सटोरियों को पकड़ा पुलिस ने, निकला दुबई कनेक्शन, पढ़े पूरा मामला….

HomeCHHATTISGARHरायपुर में अंतरराज्जीय सटोरियों को पकड़ा पुलिस ने, निकला दुबई कनेक्शन, पढ़े...

रायपुर। राजधानी की पुलिस ने सोमवार (RAIPUR NEWS) की रात शहर में सक्रिय सटोरियों की धरपकड़ का अभियान चलाया तो एक बड़ा तथ्य सामने आया। पकड़े गए सभी 25 सटोरिए स्कूल या कॉलेज के स्टूडेंट हैं, जिन्होंने कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में ऑनलाइन सट्टे को जरिया बना लिया था। खास ये कि इनमें से 2 नाबालिग भी है। अब पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। गिरफ्त में आए आरोपियों का दुबई कनेक्शन निकला है। मामले में कर रही है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी राहत : छत्तीसगढ़ के पशुओं में अब तक नहीं मिला है लंपी रोग का लक्षण

रायपुर पुलिस ने देर रात शहर में तीन अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान ऑनलाइन एप के माध्यम से सट्टा खिलाने वालों को पकड़ा गया। सभी को थाने लाया गया। यहां जब (RAIPUR NEWS)  उनसे पूछताछ की गई तब पता चला कि ये शहर के अलग-अलग स्कूल-कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र हैं। इन लोगों ने इस अवैध कारोबार को आराम से और सुरक्षित ढंग से संचालित करने के लिए बकायदा किराए का मकान ले रखा था। पुलिस ने इनके कब्जे से 23 मोबाइल, तीन लैपटॉप, रजिस्टर और नकदी के साथ ही कई करोड़ की सट्टा पट्टी जब्त की है।

सौ से ज्यादा एप को बनाया जरिया

इतना ही नहीं, पुलिस को जब्त मोबाइल और लैपटॉप (RAIPUR NEWS) की जांच में कई और तथ्यों का पता चला है। ये सटोरिए कई ऑनलाइन एप और वेबसाइट के जरिए अवैध कारोबार कर रहे थे। पुलिस को अब तक महादेव, रेड्डी एना, लेज़र बुक, टाइगर जैसे 100 से ज्यादा ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वाली वेबसाइट्स का पता चला है।

सोशल साइट से खोजते थे ग्राहक

सटोरिए इस अवैध कारोबार को संचालित करने के लिए सोशल साइट्स (RAIPUR NEWS)  का उपयोग करते थे। वॉट्सएप, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम के जरिए ये नए पुराने ग्राहकों से संपर्क करते थे। वहीं इसी के जरिए उन्हें सट्टे पर दांव लगाने का झांसा देते थे।

अलग-अलग खातों में जमा कराते थे पैसे

खाते में एक साथ बड़ा अमाउंट जमा होने पर पकड़े जाने का डर था। लिहाजा सटोरिए कमाई का लालच देकर दूसरों के बैंक अकाउंट में रकम जमा कराते थे। इस तरह के सौ से अधिक खातों की जानकारी पुलिस ने हासिल कर ली है।