spot_img

मैटलैब सॉफ़्टवेयर पर हुआ वर्कशॉप, डाटा एनालिसिस और तकनीकों पर हुई चर्चा

HomeCHHATTISGARHमैटलैब सॉफ़्टवेयर पर हुआ वर्कशॉप, डाटा एनालिसिस और तकनीकों पर हुई चर्चा

रायपुर। श्री कुलेश्वर महादेव शासकीय महाविद्यालय गोबरा नवापारा तर्री में गणित विभाग द्वारा मैटलैब सॉफ़्टवेयर पर व्याख्यान हुआ l जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. प्रियंका सिंह, सहायक प्राध्यापक गणित, शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय नवापारा, सम्मिलित हुई।

भैयाजी ये भी देखें : धर्मजीत बोले-मैं अमित जोगी का बंधवा मजदूर नहीं ! BJP में…

मुख्य वक्ता डॉक्टर प्रियंका सिंह द्वारा मैटलैब सॉफ़्टवेयर का विभिन्न क्षेत्रों जैसे रोबोटिक्स, डेटा साइंस, इंजीनियरिंग ग्राफिक्स आदि क्षेत्रों में महत्व पर प्रकाश डाला गया। डॉ. प्रियंका ने बताया कि मैटलैब सॉफ़्टवेयर का प्रयोग व्यापक रूप में मेडिकल तथा शोध कार्यों में भी किया जा रहा है।

वर्कशॉप में बड़ी मात्रा में डाटा को एनालिसिस और तकनीकों पर चर्चा की गई वहां उपस्थित लोगों ने मशीन लर्निंग मॉडल बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न टूलो और एल्गोरिदम के बारे में जानकारी प्राप्त की l छात्र-छात्राओ ने व्याख्यान में विशेष रुचि ली और इसे ज्ञानवर्धक बताया।

भैयाजी ये भी देखें : किरण कौशल को NRDA का अतिरिक्त प्रभार, इन IAS की भी…

यह व्याख्यान श्री कुलेश्वर महादेव शासकीय महाविद्यालय गोबरा नवापारा के गणित विभाग की सहायक प्राध्यापक नंदनी साहू द्वारा आयोजित किया गया था। इस वर्कशॉप में महाविद्यालय के प्राचार्य एस.आर. वड्डे सहित बड़ी संख्या में प्राध्यापक कर्मचारी और छात्राएँ शामिल हुए।