spot_img

युवा कांग्रेस ने PM मोदी के जन्मदिन पर मनाया “राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस”

HomeCHHATTISGARHयुवा कांग्रेस ने PM मोदी के जन्मदिन पर मनाया "राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस"

नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस ने आज देश भर में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया, इस अवसर पर दिल्ली में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार मेले का आयोजन किया।

भैयाजी ये भी देखें : ज्ञानव्यापी मामला : ओवैसी बोले कोर्ट के फैसले ने अंतहीन मुकदमेबाजी…

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, प्रधानमंत्री की सरकार जब से आई, देश के युवाओं के लिए बेरोजगारी की सौगात लाई है। इस ही लिए आज देश के बेरोजगार युवा उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में माना रहे है।

भारत विश्व के सबसे युवा देशों में से एक है, देश के अंदर ज्यादा संख्या में युवा आबादी है, और उसमे से 60 फीसदी युवा बेरोजगार घूम रहे है, 20 वर्ष से लेके 24 वर्ष तक के युवाओं में 42 फीसदी युवा बेरोजगार है, यह एक अत्यंत ही भयावह स्थिति है,

देश भर में आज 45 वर्षो में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, पर मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ हम दो हमारे दो के लिए काम कर रही है, उन्हे देश के बेरोजगार युवा की दिक्कत और परेशानी नहीं दिखाई पड़ रही है।

इसके अलावा युवा कांग्रेस नें अन्य आंकड़े भी साझा कर बताया, देश आज आर्थिक मंदी से जूझ रहा है और देश में आज बेरोजगारी दर 8.3 फीसदी है, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं से हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था,

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस की सियासी ज़मीन टटोलने आज पहुंच रहे प्रदेश प्रभारी पुनिया,…

उस हिसाब से आज देश में 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल जाना चाहिए था, पर असलियत यह है 16 करोड़ युवाओं को रोजगार तो नहीं मिला, पर 22 करोड़ लोगों के आवेदन जरूर आए और उसमे से सिर्फ 7 लाख लोगों को रोजगार मिला।