spot_img

हाथी ने रोका पूर्व सीएम का काफिला

HomeNATIONALहाथी ने रोका पूर्व सीएम का काफिला

पौड़ी। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (TRIVENDRA RAWAT SINGH) बुधवार शाम मुश्किल में पढ़ गए। दरअसल पूर्व सीएम अपने काफिले के साथ कोटद्वार-दुगड्डा के बीच पौड़ी से कोटद्वार की तरफ आ रहे थे। सड़क पर अचानक उनके काफिले के आगे हाथी आ गया। उनको और उन के साथ मौजूद लोगों को चट्टान पर चढ़कर जान बचानी पड़ी। वन कर्मियों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद हाथी को रास्ते से भगाया।

भैयाजी यह भी देखे: मांसाहारी खाना वर्जित नहीं है, बीफ से परहेज करें: जे नंद कुमार

बता दें बुधवार शाम 6 बजे के दरमियान पूर्व सीएम कोटद्वार-दुगड्डा के बीच पौड़ी से कोटद्वार की तरफ आ रहे थे। इसी बीच रास्ते में टूट गदेरे के पास जंगल से एक हाथी अचानक सड़क पर आ गया। जिसकी वजह से उनको अपनी गाड़ी रोकनी पड़ी। कुछ देर तो सभी लोग अपनी गाड़ियों में ही बैठे रहे। लेकिन धीरे-धीरे हाथी उनके काफिले के पास आने लगा। तब सभी लोग डर गए और जान बचने के लिए रावत और उन के सहयोगी गाड़ियां छोड़कर पहाड़ी पर चढ़ने लगे।

त्रिवेंद्र रावत के साथी हुए घायल

हाथी के रोड में आ जाने से सड़क पर गाड़ियों (TRIVENDRA RAWAT SINGH)  का जाम लग गया। गाड़ी से निकलकर पहाड़ी पर चढ़ने के दौरान त्रिवेंद्र रावत के साथी पृथ्वीराज चौहान घायल होगए । हाथी के हमलावर होने की सूचना जब वन अधिकारियों को मिली तो महकमे में अफरा-तफरी मच गई। वन कर्मचारी तुरंद मौके पर राहुच गए। पटाखे और हवाई फायर करके उन लोगों ने हाथी को रास्ते से हटाया। इस के बाद पूर्व सीएम का काफिला वह से आंगे बढ़ गया। तब वन कर्मियों ने रहत की सांस ली।

हाथी कॉरिडोर पड़ता है

बता दें कोटद्वार-दुगड्डा के बीच शिवालिक हाथी कॉरिडोर (TRIVENDRA RAWAT SINGH)  पड़ता है। यही वजह है कि यहां हाईवे पर अकसर हाथी आ जाते हैं। बुधवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। अचानक से पूर्व सीएम के काफिले के सामने हाथी आ गया। जिसकी सूचना तुरंत वन कर्मचारियों को दी गई। जब तक वन कर्मियों ने हाथी को नहीं भगाया तब तक वाहनों कीआवा-जाही बंद थी। जिससे किलगभग आधा घंटा हाइवे जाम रहा। कोटद्वार पहुंचने पर रावत ने कहा कि सरकार को क्षेत्रों के विकास पर जोर देना चाहिए।