spot_img

दिल्ली-मुंबई में हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, मानसून का असर रहेगा इन राज्यों में

HomeNATIONALदिल्ली-मुंबई में हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, मानसून का असर रहेगा इन...

दिल्ली। सोमवार की देर शाम राजधानी दिल्ली और मुंबई समेत कई (IMD) इलाकों में भारी बारिश हुई। दिल्ली-एनसीआर में देर रात मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को भी गरज के साथ हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। वहीं 14 और 15 सितंबर को भी दिल्ली और उसके आसपास के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही इस पूरे हफ्ते हल्की बारिश और तेज हवा चलने की संभावना जताई है। 17 और 18 सितंबर तक तापमान करीब सात डिग्री तक लुढ़कने की संभावना है।

भैयाजी यह भी देखे: जम्मू कश्मीर पुलिस भर्ती घोटाला: देशभर में 33 जगहों पर CBI का छापा

महाराष्ट्र में बारिश

महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबतें काफी बढ़ा दी हैं। उधर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में देर रात जमकर बारिश हुई और कई इलाकों में पानी भर गया। वहीं पहाड़ी इलाकों में बारिश की वजह से सड़कों पर पत्थर गिरने की घटनाएं बढ़ गई हैं। देर रात हुई इस बारिश के बाद मुंबई की कई सड़कों पर पानी भर गया, जिसकी वजह से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। सायन रोड नंबर छह में भारी बारिश के चलते जगह-जगह जल भराव की नौबत देखने को मिली। महाराष्ट्र के एक और बड़े शहर नागपुर में भी थोड़ी देर की बारिश ने प्रसासन की पोल खोल कर रख दी।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुमानों के मुताबिक 13 सितंबर को उत्तराखंड के इलाकों, पूर्व उत्तर प्रदेश और दक्षिण पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की आशंका है। वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव क्षेत्र के कारण झारखंड में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। वहीं पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। ओडिशा में 13 सितंबर तक भारी बारिश होने के आसार हैं।