spot_img

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने वनडे क्रिकेट से लिया सन्यास, कहा-ये सही समय…

HomeINTERNATIONALऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने वनडे क्रिकेट से लिया सन्यास, कहा-ये सही समय...

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के सफेद बॉल कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने स्वीकार किया है कि वह पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म और कंधे की चोट के चलते अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह नहीं बना पाते।

35 वर्षीय फिंच की खराब फॉर्म ने उन्हें पिछले साल यूएई में टी 20 विश्व कप से परेशान कर रखा था और यह खराब फॉर्म न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी जारी रही।

पहले मैच में वह सिर्फ पांच रन बना पाए और दूसरे मैच में शून्य पर आउट हो गये। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है, लेकिन उनकी खराब फॉर्म टीम के लिए सिरदर्द साबित हो रही है जिसे इस साल अक्टूबर-नवम्बर में अपने टी 20 खिताब का बचाव करना है। भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में एक वर्ष से अधिक का समय शेष रहते फिंच ने कहा कि उनके लिए संन्यास लेने का यह सही समय है।

फिंच ने कहा, मुझे लगता है कि मेरा संन्यास लेने का समय सही है। यह महत्वपूर्ण है कि यहां से जो कप्तानी संभाले और जो बल्लेबाजी की शुरूआत करे, उसे टीम को आगे ले जाने और 2023 में विश्व कप जीतने का पूरा मौका मिले। मुझे विश्वास है कि मैं वहां तक नहीं पहुंच पाऊंगा।

ऑस्ट्रेलिया टी 20 विश्व कप के बाद नवम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे खेलेगा जिसका आखिरी मैच मेलबोर्न में खेला जाएगा।

फिंच ने कहा कि करियर समाप्त करने के लिए मेलबोर्न सही जगह होती लेकिन वह निस्वार्थ फैसला करना चाहते थे ताकि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिल सके।