spot_img

महंगी मिली शराब तो बनाइए वीडियों और भेजे वाट्सएप, होगी कार्यवाही

HomeCHHATTISGARHमहंगी मिली शराब तो बनाइए वीडियों और भेजे वाट्सएप, होगी कार्यवाही

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के किसी भी शराब दुकान पर अगर महंगी शराब मिले तो इसकी शिकायत व्हाट्सएप पर कर सकते है। इस संबंध में आबकारी विभाग ने शराब दुकानों से ओव्हर रेटिंग पर शराब बिक्री की शिकायत के लिए वाट्सएप मोबाइल नंबर 9424102102 ज़ारी किए है।

इस सुविधा के माध्यम से ग्राहक द्वारा मदिरा दुकान से उचित दर पर मदिरा विक्रय न किया जाना पाए जाने पर उस दुकान का वीडियो बनाकर वाट्सएप मोबाइल नम्बर 9424102102 पर भेजा जा सकता है।

वीडियो प्राप्त होने पर उक्त नंबर के नाम पर आबकारी विभाग में शिकायत दर्ज की जाएगी। विभाग के द्वारा उक्त वीडियो की जांच कर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। साथ ही की गई कार्यवाही से उक्त मोबाइल नंबर पर सूचित किया जाएगा।

वीडियो से भी होगी कार्यवाही
वाट्सएप के माध्यम से वीडियो प्राप्त होने पर विभाग को कार्यवाही करने में आसानी होगी तथा प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जा सकेगी। वाट्सएप मोबाइल नंबर 9424102102 पर आबकारी अपराध जैसे अवैध मदिरा परिवहन, धारण एवं विक्रय तथा अन्य नशीले पदार्थाें के विक्रय एवं धारण से संबंधित वीडियो भी भेजे जा सकते हैं जिस पर भी कार्यवाही की जाएगी।

टोल फ्री नंबर पर भी शिकायत
विभाग में पूर्व से ही टोल फ्री नंबर 14405 कार्यरत है उक्त नंबर पर शिकायत ग्राहकों के द्वारा मुफ्त में की जा सकती है। उक्त नंबर पर आनेवाली शिकायतों पर विभाग द्वारा निरंतर कार्यवाही की जा रही है एवं आबकारी अधिनियम के तहत अपराध कायम किया जा रहा है। इस वित्तीय वर्ष में 700 शिकायतें टोल फ्री नंबर पर प्राप्त हुई हैं। जिनकी जांच कर कार्यवाही आबकारी विभाग द्वारा की गई है।