spot_img

मानवता की मिशाल: पांडातराई पुलिस ने मृतक का कराया अंतिम संस्कार

HomeCHHATTISGARHमानवता की मिशाल: पांडातराई पुलिस ने मृतक का कराया अंतिम संस्कार

कबीरधाम। कबीरधाम जिले के पुलिस कप्तान डॉ. लाल उमेद सिंह (KAWARDHA NEWS) के द्वारा जिले के समस्त पुलिस के राजपत्रित अधिकारी एवं थाना चौकी प्रभारियों को अपने-अपने थाना चौकी क्षेत्र में यदि कोई असामाजिक तत्व है, तो उन पर उचित वैधानिक कार्यवाही करनें तथा कोई असहाय आमजन किसी समस्या से ग्रसित हैं तो उसके समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास करने निर्देशित किया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: डॉक्टरों पेट से निकाला 2 किलो का फ्राईब्राइड ट्यूमर, महिला और नवजात को मिला नया जीवन

इसी तारतम्य में जिले के थाना पांडातराई क्षेत्र के ग्राम बैगा टोला निवासी वर्तमान में ग्राम परसवारा में निवासरत रज्जू मेरावी पिता स्व. बलीराम मरावी उम्र 50 वर्ष का 7 सितंबर को बीमारी के चलते (KAWARDHA NEWS)  मृत्यु हो गया था जिनके घर में केवल उनकी पत्नी इंदिरा बाई विश्वकर्मा रहती थी, उक्त मृत व्यक्ति के शव के अंतिम संस्कार करने हेतु कोई भी परिजन सामने नहीं आ रहे थे की सूचना पर तत्काल थाना पांडातराई पुलिस टीम के द्वारा उक्त घटना की जानकारी जिले के वरिष्ठ अधिकारी गणों को दी गई।

जिस पर कबीरधाम पुलिस कप्तान डॉ. लाल उमेद सिंह के निर्देश पर थाना पांडातराई की टीम ग्राम परसवारा पहुंच आवश्यक जानकारी लिया गया। जिस पर पता चला कि रज्जू के द्वारा 20 वर्ष पूर्व पहली पत्नी/बच्चों को छोड़कर दूसरी शादी कर दूसरी पत्नी के साथ रहने लगा था, जिसके कारण उनके समाज (KAWARDHA NEWS)  के द्वारा उन्हें समाज से बहिष्कृत कर दिया गया था। इसी कारण कोई भी मृतक परिवार पक्ष से एवं उनकी दूसरी पत्नी के माईके पक्ष से उक्त मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार हेतु सामने नहीं आ रहे थे। पुलिस ने सरपंच प्रतिनिधि बहल राम साहू एवं ग्राम कोटवार रामवतार चौहान के उपस्थिति में 8 सितंबर को अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस के इस माननीय कृत को देख क्षेत्रवासियों के द्वारा पांडातराई पुलिस टीम का खूब सराहना किया जा रहा है।