spot_img

नीट यूजी में 715 अंक के साथ तनिष्का देशभर में अव्वल

HomeNATIONALनीट यूजी में 715 अंक के साथ तनिष्का देशभर में अव्वल

कोटा। नीट यूजी परीक्षा (NEET) के करीब डेढ़ महीने बाद बुधवार रात को लगभग 18 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। एनटीए ने नीट यूजी का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस साल नीट यूजी परीक्षा में राजस्थान की तनिष्का ऑल इंडिया में पहली रैंक पर रही हैं।

भैयाजी यह भी देखे: दुर्घटना होने पर खुद इमरजेंसी कॉल करेगा आइफोन 14

तनिष्का ने 715 अंक हासिल किए हैं। परीक्षा में कुल 18,72,343 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इसमें से 17,64,571 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे और कुल 9,93,069 छात्र पास हुए हैं। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET) देश में स्वीकृत और मान्यता प्राप्त चिकित्सा, दंत चिकित्सा, आयुष और अन्य कॉलेजों, डीम्ड यूनिवर्सिटी और संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस और अन्य स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए एक समान प्रवेश परीक्षा है।

जब तक कॉन्सेप्ट क्लीयर नहीं, तब तक पूछती हूं

तनिष्का ने बताया कि मैं पिछले दो साल से एलन की क्लासरूम स्टूडेंट हूं। मैं डॉक्टर बनना चाहती हूं क्योंकि यह ऐसा फील्ड है, जिसमें आप दूसरों की मदद कर खुद को संतुष्ट कर सकते हैं। कोटा का माहौल काफी सुना था। इसलिए नीट (NEET) की तैयारी के लिए कोटा आने का निर्णय लिया। यह मेरे लिए सही साबित हुआ। नीट की तैयारी के दौरान कंसेप्ट्स को गहराई से समझने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रश्न पूछती थी, हिचकिचाती नहीं थी। रोजाना 6-7 घंटे सेल्फ स्टडी करती थी।