spot_img

स्वामी विवेकानंद स्कूल के निर्माणाधीन भवन पहुँचे कलेक्टर, काम में तेज़ी लाने कहा

HomeCHHATTISGARHस्वामी विवेकानंद स्कूल के निर्माणाधीन भवन पहुँचे कलेक्टर, काम में तेज़ी लाने...

 

रायपुर। कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज यहां नगर निगम मुख्य कार्यालय के सामने निर्माणाधीन स्वामी विवेकानंद स्कूल के नवीन भवन का अवलोकन किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित लोक निर्माण विभाग के अधिकारीयों एवं ठेकेदार को निर्माण कार्य जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण पूरे करने कहा। उन्होंने दीवारों की रंगाई ,पुताई बाउंड्री वाल, मुख्य गेट की भव्यता आदि के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात की। उन्होंने वहां निर्माणाधीन विभिन्न कक्षाओं का भी अवलोकन कर अधिकारियों को निर्देशित किया।

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा बुढ़ापारा स्थित डे भवन जहां वर्तमान में हरीनाथ अकादमी का स्कूल संचालित है, को स्वामी विवेकानंद स्मारक के रूप में विकसित किया जाना निर्धारित है। संचालित स्कूल भवन को नगर निगम मुख्य कार्यालय के सामने नवीन भवन का निर्माण किया जा रहा है तथा डे भवन को स्मारक के रूप में संस्कृति विभाग द्वारा विकसित किया जाना प्रस्तावित है।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नवीन स्कूल भवन में 28 कक्षों का निर्माण किया जा रहा है प्रत्येक कक्षा में 25 विद्यार्थियों के मान से 700 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था होगी। इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।