spot_img

Big News : छत्तीसगढ़ में आयकर का छापा,रडार में स्टील और शराब कारोबारी

HomeCHHATTISGARHBILASPURBig News : छत्तीसगढ़ में आयकर का छापा,रडार में स्टील और शराब...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के करीब आधा दर्जन शहरों में आयकर विभाग की अलग अलग टीमों ने रेड की है। इस रेड में आईटी अफसरों ने स्टील और शराब कारोबारी के ठिकानों पर दबिश दी है। बुधवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने रायपुर और रायगढ़, बिलासपुर और भिलाई में अलग-अलग जगहों पर छापे मारे हैं।

इनमें एक स्टील और शराब कारोबारी शामिल हैं। इनके ऐश्वर्या किंगडम स्थित घर और अन्य ठिकानों पर एक साथ छापे मारे गए हैं। आयकर की इस छापेमारी में रायपुर के 50 से अधिक अफसरों की टीम शामिल है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के घर, ऑफिस समेत कई अन्य ठिकाने पर छापे मारे गए हैं।
वहीं ऐश्वर्या किंगडम में आरके गुप्ता और उरला के लविस्ता में स्टील एंड पावर फैक्टी कारोबारी रामदास अग्रवाल उनके पुत्र सुनील व अनिल के यहां इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ छापा मारा है। इसके अलावा रायगढ़ में नटवर रतेरिया व CA अनिल अग्रवाल और खरसिया में कारोबारी मुकेश अग्रवाल के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है।

दिल्ली से जुड़े शराब कारोबारी के तार

ख़बर है कि छत्तीसगढ़ के शराब कारोबारी अमोलक सिंग भाटिया के यहां हुई छापेमारी के तार दिल्ली सरकार से जुड़े है। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के मामलें में शराब कारोबारी भाटिया से जुड़े कुछ सुराग मिली थे, जिसे लिंक करते हुए आयकर की टीम यहां छापेमारी के लिए पहुँची है। शराब कारोबारी भाटिया के यहां दो साल पहले भी कार्रवाई हो चुकी है।