spot_img

शंकराचार्य की जन्मस्थली पर अलग अंदाज में दिखे पीएम मोदी

HomeNATIONALशंकराचार्य की जन्मस्थली पर अलग अंदाज में दिखे पीएम मोदी

दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) दो दिन के केरल दौरे पर हैं। उन्होंने गुरुवार को ‘आदि शंकर जन्म भूमि क्षेत्रम’ में पूजा-अर्चना की, जो आदि शंकराचार्य की जन्मस्थली है। यह जगह केरल के एर्णाकुलम जिले के कलाडी गांव में है। पीएम मोदी इस दौरान पारंपरिक पोशाक में नजर आए। पीएम मोदी ने यहां 45 मिनट बिताए और पूजा-अर्चना की।

भैयाजी ये भी देखें : पायलटों की हड़ताल से थम गया सिस्टम, लुफ्थांसा की 800 फ्लाइट्स रद्द, यात्रियों का हंगामा

पीएम मोदी गले में रुद्राक्ष, पारंपरिक लुंगी, अंगवस्त्रम और पूरी बाजू की शर्ट में नजर आए। उनकी ये वेशभूषा यहां की संस्कृति से पूरी तरह मेल खा रही थी। यह पहला मौका था, जब पीएम मोदी केरल में इस स्टाइल में दिखाई दिए। पीएम मोदी ने उत्तराखंड स्थित केदारनाथ मंदिर में आदि शंकराचार्य की 12 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया था। तब भी वह रुद्राक्ष पहने नजर आए थे।

कई प्रोजेक्ट्स का किया शुभारंभ

ओणम से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केरल में कोच्चि मेट्रो और रेलवे की 4,500 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इनमें कमीशनिंग और विभिन्न परियोजनाओं (PM NARENDRA MODI)  का शिलान्यास भी शामिल है, जिससे राज्य में कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र ने अब तक केरल में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है और बताया कि कनेक्टिविटी से राज्य में पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। आज पीएम मोदी भारतीय नौसेना में स्वदेश निर्मित विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को कमीशन करेंगे।