spot_img

WATCH VIDEO: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की शस्त्र पूजा, बोले किसी को एक इंच जमीन नहीं लेने देंगे

HomeNATIONALWATCH VIDEO: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की शस्त्र पूजा, बोले किसी को...

दिल्ली. दशहरे के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Minister Rajnath SIngh) ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग स्थित सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की। शस्त्र पूजा के दौरान मौके पर सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने भी उपस्थित रहे। सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए केंद्रीय रक्षामंत्री शस्त्र पूजन में शिरकत की।

आपको बता दे कि रक्षा मंत्री ने शनिवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम की दो दिवसीय यात्रा शुरू की है। शास्त्र पूजा दशहरे के समय के आसपास हिंदुओं द्वारा प्रतिवर्ष किया जाने वाला एक अनुष्ठान है। पिछले साल भी राज नाथ सिंह ने दशहरे के मौके पर इसी तरह का शस्त्र पूजन किया था। इस बार भी सेना के मनोबल को बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री ने शस्त्र पूजन के आयोजन में हिस्सा लिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Minister Rajnath SIngh) ने दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में सेना का मनोबल बढ़ाते हुए कहा, भारत चाहता है कि भारत-चीन सीमा तनाव समाप्त हो और शांति को संरक्षित रखा जाए। इसके अलावा, मुझे विश्वास है कि हमारी सेना किसी को भी हमारी जमीन का एक इंच भी हिस्सा नहीं लेने देगी।

सैनिको का मनोबल बढ़ाने किया दौरा

राजनाथ सिंह (Minister Rajnath SIngh) सीमा पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के खिलाफ तैनात भारतीय सैनिकों के मनोबल को बढ़ाने के लिए सिक्किम का दौरा कर रहे हैं। वह सीमाओं पर सैनिकों की तैनाती की समीक्षा करेंगे और PLA के खिलाफ उनकी तैयारियों का आकलन करेंगे। रक्षा मंत्री ने शनिवार को दाजिज़्लिंग के सुकना में 33 कोर के मुख्यालय का दौरा किया जहां उन्होंने कहा कि अपने सैनिकों के कारण देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।