spot_img

पारिवारिक विवाद के चलते बड़े भाई की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

HomeCHHATTISGARHपारिवारिक विवाद के चलते बड़े भाई की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

भिलाई। पावर हाउस के मछली मार्केट (Bhilai news) में चौकीदारी का काम करने वाले एक दिव्यांग व्यक्ति की उसके ही छोटे भाई ने बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी ने उसके सिर पर एक बड़ा सा पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद उसके शव पर चादर डालकर वो अपने घर चला गया और आराम से सो गया था। घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान कैंप-2 निवासी फिरोज खान (Bhilai news) के रूप में की गई है। मृतक पावर हाउस मछली मार्केट में पिछले 20 साल से भी ज्यादा समय से चौकीदारी का काम करता था। वो बुधवार की रात को मछली मार्केट के चबूतरे पर सोया हुआ था। तभी उसका छोटा भाई आरोपित शकील खान वहां पहुंचा। उसने अपने सोते हुए भाई के सिर पर एक बड़ा सा पत्थर पटक दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कारोबारियों ने दी पुलिस को सूचना

इसके बाद आरोपी ने उसके ऊपर एक चादर डाल दिया और अपने घर चला गया। गुरुवार की सुबह आसपास के व्यापारी वहां पहुंचे तो चौकीदार को काफी देर तक सोते हुए देखा। उन्हें संदेह हुआ तो उन्होंने चादर हटाकर देखा तो उसकी खून से लथपथ लाश वहां पड़ी हुई थी। इसके बाद लोगों ने छावनी पुलिस को इसकी जानकारी दी।

नशे में मिला आरोपी

पुलिस (Bhilai news) ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की तो पता चला कि मृतक का उसके छोटे भाई शकील खान से पारिवारिक विवाद था। संदेह के आधार पर पुलिस ने शकील खान को उसके घर से हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपने भाई की हत्या करने की बात स्वीकार की। वो काफी ज्यादा शराब के नशे में था। इसलिए हत्या करने के बाद वो अपने घर पर आकर सो गया था। छावनी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा के तहत प्राथमिकी की है।