spot_img

डिजिटल इंडिया ने देश को नई शक्ति दी: PM मोदी

HomeNATIONALडिजिटल इंडिया ने देश को नई शक्ति दी: PM मोदी

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने रविवार को मन की बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं ने अमृत महोत्सव को जमकर सेलिब्रेट किया है। उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक चेतना की अनुभूति हुई है। हर कोई एक ही भावना में बहते हुए दिखाई दिया। हमने स्वच्छता अभियान औऱ वैक्सीनेशन अभियान में भी देश की भावना को देखा था। जब तिरंगे की बात आई तो सभी एक साथ नजर आए।

भैयाजी यह भी देखे: बॉक्स ऑफिस पर ठंडी पड़ी ‘लाइगर’! नहीं चला विजय देवरकोंडा का जादू

प्रधानमंत्री मोदी (PM NARENDRA MODI)  ने कहा कि अमृत सरोवर का निर्माण जन आंदोलन बन गया है। जब देश के लिए कुछ करने की भावना हो, आने वाली पीढ़ियों की चिंता हो तो सामर्थ्य भी जुटता है और संकल्प नेक बन जाता है। पीएम ने तेलंगाना के वारंगल का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां एक नई ग्राम पंचायत का गठन हुआ है, ये गांव फोरेस्ट एरिया के करीब है। यहां एक ऐसी जगह थी, जहां मानसून में पानी एकत्र हो जाता था। गांव वालों की मांग पर इस जगह को अमृत सरोवर के तहत विकसित किया जा रहा है। इस बार मानसून के दौरान हुई बारिश में ये सरोबर पानी से भर गया है। पीएम ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि अमृत सरोवन अभियान में हिस्सा लें। जल संचय और जल संरक्षण के अभियान को आगे बढ़ाएं।

मन की बात में पीएम (PM NARENDRA MODI) ने मिलेट्स का जिक्र किया। उन्होंने इसके लाभ बताए. साथ ही कहा कि इसे बढ़ावा देने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में जोरसिंग गांव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यहां इसी महीने स्वतंत्रता दिवस के दिन से 4G इंटरनेट की सेवाएं शुरू हो गई हैं। इस मौके पर लोगों ने जश्न मनाया था. सुदूर इलाकों में नया सूर्योदय हुआ है। इंटरनेट कनेक्टिविटी नया सवेरा लेकर आई है। जो सुविधाएं पहले बड़े शहरों में होती थी, वह डिजिटल इंडिया ने गांव-गांव में पहुंचा दी है।