spot_img

विजय और अनन्‍या की फिल्‍म “लाइगर” ने कमाए 33 करोड़, हिंदी वर्जन में कमाई कम

HomeENTERTAINMENTविजय और अनन्‍या की फिल्‍म "लाइगर" ने कमाए 33 करोड़, हिंदी वर्जन...

मुंबई। विजय देवरकोंडा और अनन्‍या पांडे की फिल्‍म “लाइगर” गुरुवार को थ‍िएटर्स में रिलीज हो चुकी है। पुरी जगन्‍नाथ के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री और बॉलीवुड का मेल है। ऐसे में उम्‍मीद थी कि यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सूनी पड़ी टिकट ख‍िड़कियों पर रौनक लेकर आएगी।

भैयाजी ये भी देखें : CM की धर्मपत्नी बना रही तीजा-पोला के लिए ठेठरी, खुरमी और…

लेकिन अफसोस कि ओपनिंग डे पर यह फिल्‍म वो कमाल नहीं दिखा पाई, जिसकी उम्‍मीद थी। मूल रूप से तेलुगू में बनी ‘लाइगर’ देशभर में हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्‍नड़ में भी रिलीज हुई है। जबकि विदेशों में इसे अंग्रेजी में भी रिलीज किया गया है।

इस तरह कुल छह भाषाओं में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने पहले दिन वर्ल्‍डवाइड 33.12 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। फिल्‍म की सबसे ज्‍यादा कमाई तेलुगू से हुई है। जबकि हिंदी में इसका हाल बुरा है।

“लाइगर” करण जौहर की धर्मा प्रोडक्‍शन के बैनर तले बनी है। यही कारण है कि सोशल मीडिया पर करण जौहर से बिफरे यूजर्स इस फिल्‍म के बायकॉट की मांग कर रहे हैं। बीते 8 महीनों से जिस तरह हिंदी फिल्‍में बैक टू बैक पिट रही हैं, उम्‍मीद थी कि बॉलीवुड से नाराज और साउथ की सराहना करने वाले दर्शक इस फिल्‍म से जुड़ेंगे।

लेकिन फिल्‍म को बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है। फिल्‍म की कहानी और स्‍क्रीनप्‍ले को बहुत कमजोर बताया जा रहा है और यही कारण है कि मॉर्निंग शोज में थोड़ी भीड़ दिखी और दर्शक सिनेमाघर से गायब होते गए। इस फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड भले ही 33.12 करोड़ रुपये की कमाई कर ली, लेकिन देश में इसने 5 भाषाओं में महज 19 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

“लाइगर” के हिंदी वर्जन से 1.3 करोड़ की कमाई

‘लाइगर’ में विजय देवरकोंडा की एक्‍ट‍िंग की तारीफ हो रही है। ‘अर्जुन रेड्डी’ फेम एक्‍टर की इस फिल्‍म की पहले दिन की कमाई में एक झोल और है। दरअसल हिंदी में इस फिल्‍म को गुरुवार सुबह को रिलीज नहीं किया गया। हिंदी के दर्शकों के लिए दोपहर बाद से शोज रखे गए थे। यह पेड प्रीव्‍यूज थे।

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस से “आज़ाद” होने के बाद नई पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी,…

जबकि शुक्रवार को यह फिल्‍म हिंदी के दर्शकों के लिए रिलीज हो गई है। ‘लाइगर’ ने गुरुवार को हिंदी वर्जन से 1.3 करोड़ रुपये की कमाई की है। जब कि हिंदी वर्जन से भी 3-5 करोड़ रुपये की कमाई की उम्‍मीद थी।