spot_img

दीक्षांत में दूसरे राज्यों के राज्यपाल भी होंगे अतिथि, उत्कृष्ठ कार्य करने वाले कुलपति को मिलेगा अब चांसलर अवार्ड

HomeCHHATTISGARHदीक्षांत में दूसरे राज्यों के राज्यपाल भी होंगे अतिथि, उत्कृष्ठ कार्य करने...

रायपुर। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में होने वाले दीक्षांत समारोह (RAIPUR NEWS) में अब दूसरे राज्यों के राज्यपाल भी शामिल हो सकेंगे। उत्कृष्ठ कार्य करने वाले कुलपति को चांसलर अवार्ड भी दिया जाएगा। राजभवन में बुधवार को आयोजित समीक्षा बैठक में कुलाधिपति व राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ये निर्देस दिए।

भैयाजी यह भी देखे: संक्रमण दर घटकर 2.27 फीसदी, 183 नए संक्रमित

कुलपति व विभागीय अधिकारियों की बैठक में कुलाधिपति ने विवि में शिक्षा का स्तर, नए सत्र के प्रवेश की स्थिति, नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की जानकारी एवं रिजर्व केटेगरी के छात्रों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी भी ली। कुलाधिपति ने उच्च शिक्षा विभाग के सचिव को विश्वविद्यालयों (RAIPUR NEWS) में रिक्त शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक पदों की भर्ती करने के निर्देश दिए। विवि-महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को स्थानीय स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी और आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत गतिविधियों को आयोजन करने का निर्देश दिया है।

नवाचारी कार्यों को साझा करें

बैठक में कुलाधिपति ने कुलपतियों से कहा कि विश्वविद्यालय (RAIPUR NEWS) में कोई नवाचार हो? या विद्यार्थियों ने कोई उल्लेखनीय कार्य किया हो? तो अन्य विश्वविद्यालयों से इसकी जानकारी साझा करना चाहिए। कुलपतियों को अन्य विश्वविद्यालयों में भ्रमण और सभी महाविद्यालयों में नैक की ग्रेडिंग और बेहतर करने के लिए प्रयास करने पर जोर दिया गया।