spot_img

अमेरिका चुनाव में वोटरों को लुभाने कोरोना की मुफ्त वैक्सीन का दांव

HomeINTERNATIONALअमेरिका चुनाव में वोटरों को लुभाने कोरोना की मुफ्त वैक्सीन का दांव

वॉशिंगटन: अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का दांव खेला है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने शुक्रवार को लोगों से वादा किया है, कि यदि वे चुनाव जीत गए तो यह अनिवार्य करेंगे कि हर अमेरिकी नागरिक को कोरोनावायरस की वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी। उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा।

अमेरिका को महामारी से निजात दिलान फोकस

जो बाइडेन (Joe Biden) ने एक जनसभा में कोरोना से निपटने को लेकर कहा, कि हमारे पास कारगार वैक्सीन आ जाएगी तो पूरा फोकस यही रहेगा कि हर अमेरिकी को मुफ्त में वैक्सीन मिले। उन्होंने कहा, कि राष्ट्रपति बनते ही उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी, कि अमेरिका को इस महामारी से निजात दिलाने पर होगा।

आपको बता दे कि शुक्रवार को फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेल के दौरान राष्ट्रपति TRUMP ने दावा किया था, कि कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन की घोषणा कर दी जाएगी। अमेरिका में कोरोना से अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जो बाइडेन (Joe Biden) इस मुद्दे पर अपनी हर रैली में ट्रम्प सरकार पर हमला बोल रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होगी.