spot_img

द्वापरयुग का अहसास दिलाएगा कान्हा जन्मभूमि कारागार

HomeNATIONALद्वापरयुग का अहसास दिलाएगा कान्हा जन्मभूमि कारागार

मथुरा। भगवान श्रीकृष्ण (janmashtmi) की जन्मस्थली मथुरा अपने लड्डूगोपाल के स्वागत के लिए सज गई है। योगीराज के जन्म के साक्षी बनने के लिए देश के कोने-कोने से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। जन्माष्टमी को दिव्य और भव्य बनाने के लिए व्यापक तैयारियां हुईं हैं। योगीराज श्रीहरिकांता पोशाक धारण कर शारंग शोभा पुष्प बंगले में भक्तों को दर्शन देंगे।

भगवान श्रीकृष्ण (janmashtami) के जन्म की तैयारियां पूरी हो गई हैं। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर, इस्कॉन मंदिर, बांके बिहारी मंदिर को सजाया-संवारा गया है। श्रीकृष्ण का जन्मस्थान कंस के कारागार के रूप में नजर आएगा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह को कारगार का रूप दिया जा रहा है। जन्माष्टमी पर यहां कहीं अंधेरी छाया रहेगी तो कहीं सोते हुए पहरेदार दिखाई देंगे। इसे देखकर द्वापर युग का एहसास होगा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि के सचिव कपिल शर्मा ने कहा कि 19 अगस्त की रात 11-12 बजे श्रीकृष्ण का पंचामृत से अभिषेक होगा।

मुस्लिम कैदियों ने बनाई पोशाक

मथुरा जेल में मुस्लिम कैदियों ने ऑर्डर मिलने के बाद भगवान कृष्ण की पोशाक तैयार की। जेल अधीक्षक ब्रिजेश कुमार (janmashtami) ने कहा, जिस तरह की पोशाक की मांग है, उसके लिए हमने शिक्षक रखा है। इस जेल से लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं, क्योंकि कारागार को कृष्ण की जन्मभूमि माना जाता है।