spot_img

अब सदन में “नारायण” के हाथों में भाजपा, चुने गए विधायक दल के नेता

HomeCHHATTISGARHअब सदन में "नारायण" के हाथों में भाजपा, चुने गए विधायक दल...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अब नारायण चंदेल दिखाई देंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। दरअसल राष्ट्रीय नेतृत्व ने नारायण चंदेल पर बड़ा सियासी दांव खेला है।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ सरकार और यूनिसेफ चलाएगी जागरूकता अभियान, इन पर फोकस

धरमलाल कौशिक को हटाकर नारायण चंदेल को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। हालाँकि इस बात की तस्दीक तब ही हो गई थी जब चंदेल पुरंदेश्वरी को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे थे।

नारायण चंदेल…सियासी सफर

नारायण चंदेल भारतीय जनता पार्टी से अपना राजनैतिक ताल्लुख रखते है। फिलहाल चंदेल जांजगीर-चांपा विधानसभा सीट से विधायक चुनकर छत्तीसगढ़ विधान सभा के सदस्य है। भाजपा की सरकार में छत्तीसगढ़ विधान सभा में बतौर उपाध्यक्ष काम कर चुके है। उन्हें संसदीय नियमों की अच्छी जानकारी है, इसके साथ ही सभी को साथ में लेकर चलने की कला में भी चंदेल महारथ हासिल किए हुए है।

सियासी सफर की गर बात की जाए तो नारायण चंदेल पहली बार 1998 में मध्य प्रदेश विधान सभा के लिए चुने गए। मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण के बाद उन्होंने 2003 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव उसी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा, लेकिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मोती लाल देवांगन से 7,710 मतों के अंतर से हार गए।

भैयाजी ये भी देखें : “एक शाम शहीदों के नाम” में देशभक्ति गीतों से बंधा समा,…

फिर से उन्होंने 2008 का विधानसभा चुनाव जीता और छत्तीसगढ़ विधानसभा में उपाध्यक्ष बने। 2018 में चंदेल फिर से कांग्रेस पार्टी के मोती लाल देवांगन को 4,188 मतों के अंतर से हराकर विधानसभा के लिए चुने गए। अब वे छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में काम करेंगे।