spot_img

अफसरों से बोले कमिश्नर संजय अलंग, कोविड टीकाकरण की बढाएं रफ्तार….

HomeCHHATTISGARHBILASPURअफसरों से बोले कमिश्नर संजय अलंग, कोविड टीकाकरण की बढाएं रफ्तार....

 

बिलासपुर। कमिश्नर डॉ. संजय अलंग ने संभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर 30 सितम्बर के पूर्व सभी सरकारी अधिकारियों, उनके परिवारों सहित सभी पात्र लोगों को टीका लगवा लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 30 सितम्बर के बाद मुफ्त में टीका लगने बंद हो जाएंगे। लोगों को पैसे देकर अस्पतालों में टीके लगवाने पड़ेंगे। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत कोविड के बूस्टर डोज की निःशुल्क टीकाकरण की सुविधा फिलहाल मुहैया कराई गई है।

कमिश्नर डॉ अलंग ने बूस्टर टीकाकरण की धीमी प्रगति पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी शत-प्रतिशत टीका लगवाएंगे तो आम जनता में अच्छा संदेश जाएगा और वे भी टीका लगाने के लिए प्रेरित होकर सामने आएंगे। उन्होंने अभियान के बारे में बैठक, वाट्सएप्प गु्रप सहित सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में लोग तैयार होंगे तो उस कार्यालय में शिविर लगाकर टीकाकरण दल भेजे जाएंगे।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक डॉ. महाजन को मांग के अनुरूप दल भेजने के निर्देश भी दिये। बैठक में डिप्टी कमिश्नर अर्चना मिश्रा सहित संभाग स्तरीय तमाम अधिकारी उपस्थित थे।