spot_img

हत्या और आगजनी की घटना में शामिल जनताना सरकार का अध्यक्ष गिरफ्तार, दो नक्‍सलियों ने भी किया सरेंडर

HomeCHHATTISGARHBASTARहत्या और आगजनी की घटना में शामिल जनताना सरकार का अध्यक्ष गिरफ्तार,...

बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले (BIJAPUR NEWS) में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ के जवानों ने हत्या और आगजनी की घटना में शामिल जनताना सरकार के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। वहीं एक लाख का इनामी नक्सली सहित दो ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

बीजापुर जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत मंगलवार को सीआरपीएफ 170/ए कंपनी का बल एरिया सर्चिंग पर मोदकपाल जब्बेपारा की ओर निकली थी। इस अभियान के दौरान जब्बेपारा से एक नक्सली राममूर्ति मिच्चा स्कूलपारा कोरंजेड़ थाना मद्देड़ को पकड़ा गया। पकड़ा गया नक्सली (BIJAPUR NEWS)  थाना तोयनार क्षेत्रांतर्गत चार फरवरी 2018 को सहायक आरक्षक सीताराम बाकड़े की हत्या एवं यात्री बस में आगजनी की घटना में शामिल है। इसी तरह 18 जून 2018 को कचलारम के जंगलों मे पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के लिए अन्य मामले में आरोपित है और उसपर तोयनार थाना में तीन स्थाई वारंट लंबित है। जवानों को आरोपित को गिरफ्तार को न्यायालय में पेश किया जहा से उसे जेल भेज दिया गया।

भैयाजी यह भी देखे: 15 अगस्त के पहले उरी जैसे हमले की कोशिश नाकाम

एक लाख का इनामी समेत दो नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

इधर, बीजापुर जिले में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत एक लाख का इनामी नक्सली सहित दो ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसमें भैरमगढ़ एरिया कमेटी (BIJAPUR NEWS)  अन्तर्गत माटवाड़ा एलओएस सदस्य जीतु मंडावी ग्राम बिरीयाभूमि थाना भैरमगढ़ व मनकेली मिलिशिया सदस्य सेदु कोरसा मनकेली थाना बीजापुर जिला बीजापुर में बुधवार को उप पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ सुशील कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक बीजापुरच आंजनेय वार्ष्णेय, अति.पुलिस अधीक्षक आदित्य पाण्डेय के समक्ष पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया।

छग शासन की नक्सली समर्पण नीति के तहत जीतु मंडावी पर एक लाख का इनाम घोषित है। इन नक्सलियों पर हत्या, आगजनी समेत एक दर्जन से अधिक घटनाओं में शामिल रहे है। समर्पण करने पर इन्हे उत्साहवर्धन के लिए शासन की आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत 10-10 हजार रुपये की नकद प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।