spot_img

दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, हालत स्थिर

HomeNATIONALदिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, हालत स्थिर

दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) को गुरुवार की रात दिल्ली स्थित निवास में दिल का दौरा पड़ा है। कपिल को उनके परिजनों ने दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है। फिलहाल कपिल की हालत अभी स्थिर है, डॉक्टरों ने उन्हें निगरानी में रखा है।

एएनआई समाचार एजेंसी के अनुसार क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) को गुरुवार देर रात सीने में दर्द होने की शिकायत हुइ्र थी। दिल्ली के ओखला स्थित निजी अस्पताल में उन्हें रात 1 बजे एडमिट कराया गया था। अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं।

भारत को पहला विश्वकप दिलाया था कपिल ने

भारत को पहला वल्र्ड कप कपिल देव (Kapil Dev) की कप्तानी में मिला था। कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में होती है। कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5 हजार 248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3 हजार 783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ष 1994 में फरीदाबाद में खेला था।