spot_img

रिकार्ड आठवीं मर्तबा मुख्यमंत्री बने नीतीश, तेजस्वी बने उप मुख्यमंत्री…

HomeNATIONALरिकार्ड आठवीं मर्तबा मुख्यमंत्री बने नीतीश, तेजस्वी बने उप मुख्यमंत्री...

पटना। नीतीश कुमार ने कल इस्तीफा देने के बाद आज 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। वहीं तेजस्वी यादव दूसरी बार राज्य के उपमुख्यमंत्री के पद पर शपथ ली है। इस मौके पर तेजस्वी यादव अपनी पत्नी से साथ पहुंचे।

भैयाजी ये भी देखें : धरमलाल कौशिक ने की जेपी नड्डा से मुलाकात, बदलाव की चर्चा…

नीतीश कुमार सबसे पहले साल 2000 में सात दिन के मुख्यमंत्री बने थे, जिसके बाद 22 साल के सफर में वह अब तक आठ बार सीएम पद की शपथ ले चुके है। नीतीश कुमार का 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेना अपने आप में ही एक बड़ा रिकॉर्ड है। देश के सबसे लंबे समय तक सीएम रहने वाले नेता भी इतनी बार शपथ नहीं ले पाए हैं।

शपथ के बाद सीएम नीतीश कुमार ने जहां एक तरफ 2024 चुनाव को लेकर विपक्ष के एकजुटता का आह्वान किया, तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि वे राज्य के विधानसभा चुनाव के बाद सीएम नहीं बनना चाहते है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले दो महीने से हालात ठीक नहीं थे। नीतीश ने कहा- चुनाव के बाद मैं बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था।

भैयाजी ये भी देखें : Weather Alert : आज भी जमकर होगी बारिश…रायपुर के लिए येलो…

शपथ ग्रहण समारोह के लिए लालू यादव का परिवार राजभवन पहुंचा था। इसमें राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव की पत्नी रेचल शामिल रही। इस समारोह में किसी अन्य पार्टी या राज्य के बड़े नेताओं को नहीं बुलाया गया था, वहीं लालू यादव का दिल्ली में इलाज चल रहा है, इसलिए वे भी पटना नहीं पहुंच पाए थे।