spot_img

Weather Alert : बीजापुर के लिए रेड एलर्ट ज़ारी, कई जिलों में भारी बारिश…

HomeCHHATTISGARHBASTARWeather Alert : बीजापुर के लिए रेड एलर्ट ज़ारी, कई जिलों में...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज जमकर बारिश (Weather Alert) हो रही है, बस्तर संभाग के अधिकांश जिलों में तेज़ बारिश हो रही है।इस बीच मौसम विभाग ने सूबे के कई जिलों में अगले 72 घंटों के लिए ताबड़तोड़ बरसात होने की संभावना जताई है।

भैयाजी ये भी देखे : स्पा सेंटर में लड़की को पिलाई कोल्ड्रिंग…फिर एक एक कर मिटाई… 

वहीं बस्तर संभाग के कुछ जिलों के लिए रेड अलर्ट भी ज़ारी किया गया है। रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि बीजापुर जिले में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में बीजापुर जिले में एक-दो स्थानों पर अति भारी बरसात का रेड अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है। वहीं बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कोण्डागांव, कांकेर और नारायणपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर अतिभारी वर्षा और वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

अगले 72 घंटों में बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, कोण्डागांव, कांकेर और नारायणपुर जिलों के लिए अति भारी से सीमांत भारी बरसात का रेड अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग ने राहत आयुक्त से अति भारी बरसात के प्रभाव से राहत के लिए सतर्क रहने और जरूरी उपाय करने की अपील की है।

Weather Alert : मानसून द्रोणिका की वज़ह से बरसेंगे बादल

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया, मानसून द्रोणिका कोटा, रायसेन, रायपुर, दीघा और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा झारखंड और उससे लगे गंगेटिक पश्चिम बंगाल के ऊपर 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

भैयाजी ये भी देखे : एयर चीफ मार्शल चौधरी ने तेजस और और हेलीकॉप्टर HTT-40 में…

ऊपरी हवा का एक दूसरा चक्रवाती घेरा उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और उससे लगे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में भारी वर्षा का संयोग बन रहा है।