spot_img

कलेक्टर की दो टूक…मैं कोई बहाना नहीं सुनना चाहता, सड़कों के गड्ढे भरिए…

HomeCHHATTISGARHBILASPURकलेक्टर की दो टूक...मैं कोई बहाना नहीं सुनना चाहता, सड़कों के गड्ढे...

जांजगीर। खस्ताहाल सड़कों और उनपर जानलेवा गड्ढों को लेकर कलेक्टर ने निर्माण एजेंसियों को जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि जिले के अधिकांश सड़कों की हालत खराब है। जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ गई है। आप लोगों को दिखाई क्यों नहीं दे रहा है ? बरसात आ गई है। अभी गड्ढे नहीं भरोगे तो कब भरोगे ?

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिले CM भूपेश, विभिन्न मुद्दों…

आपने टेंडर के लिए पहले क्यों नहीं भेजा ? यह सब आपका विभागीय काम है। कार्यों में लापरवाही दिख रही है। न बैठक लिया जा रहा है….न काम करा पा रहे हैं और न ही खुद काम कर रहे हो। इस तरह बिल्कुल नहीं चलेगा। माननीय मुख्यमंत्री से लेकर उच्च अधिकारियों के भी निर्देश है कि सभी प्रमुख सड़के गड्ढ़ेविहीन रहने चाहिए। फिर भी काम नहीं कर पा रहे हैं ?

आप लोगों ने पहले से प्रस्ताव भी नहीं बनाया है, अब मैं कुछ नहीं जानता…10 अगस्त से सड़कों को गड्डा भरने का काम चालू हो जाना चाहिए और मुझे काम होते फ़ोटो भी भेजें।

ये पूरी बात जांजगीर चांपा के कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक में कहीं। सड़क, सरकारी भवन सहित अन्य निर्माण कार्यों की प्रगति को देखकर कलेक्टर ने लोक निर्माण, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, हाऊसिंग बोर्ड, जल संसाधन, प्रधानमंत्री सड़क योजना सहित नेशनल हाइवे के अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी जताई।

अपने अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक नहीं लेने और कार्यों की समीक्षा नहीं होने की बात कहते हुए कलेक्टर ने सख्त चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही कार्यों में सुधार नहीं लाया गया तो वे उच्च अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु सूचित करेंगे। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को विशेष मरम्मत और वार्षिक मरम्मत के अंतर्गत कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होनें कहा कि शासन के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। सरकारी भवनों, आवासीय भवनों सहित अन्य कार्यों के लिए प्रस्ताव बनायेंगे तो स्वीकृति जरूर मिलेगी। उन्होंने सड़कों, भवनों के मरम्मत नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि लोक निर्माण विभाग अन्य निर्माण एजेंसियों की मातृ विभाग होती है। आपके कार्यों का अन्य विभाग अनुसरण करती है। पीडब्लयूडी वाले ही लापरवाही करेंगे तो दूसरे विभाग और लापरवाही करेंगे। कलेक्टर ने नेशलन हाइवे के अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि संबंधित सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र शुरू कराए।

आप अपना समझ कर काम करायेंगे तो खुशी मिलेगी

निर्माण एजेंसियों की बैठक में कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने जहां संबंधित अधिकारियों पर सख्त रवैया अपनाते हुए कड़ी नाराजगी व्यक्त की, वहीं उन्होंने अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी और दायित्वों को भी बताया। कलेक्टर ने कहा कि आपकों शासन ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है। यह कृषि प्रधान जिला है। यहां विकास की अपार संभावनाएं है।

भैयाजी ये भी देखे : बदलेंगे ज़र्ज़र हुए 129 स्कूलों के हालत, जारी हुई 95 लाख…

आप यहां के किसानों, गरीबों, मजदूरों और उनके परिवार, स्कूली बच्चों के लिए काम करने आये हो। उन्होंने कहा कि आपके बच्चों को यदि अच्छा स्कूल भवन नहीं मिलेगा। इलाज के लिए अस्पताल भवन, चलने के लिए अच्छी सड़क नहीं मिले तो कैसा लगेगा ? आप यहां है तो इस जिले को अपना मानिए। यहां के लोगों को अपने घर परिवार का सदस्य मानकर कार्य करेंगे तो कार्य में प्रगति दिखेगी ही और आपकों खुशी भी मिलेगी।