spot_img

निजी हॉस्टल में दूषित पानी से 39 बीमार, एक युवती की मौत

HomeCHHATTISGARHनिजी हॉस्टल में दूषित पानी से 39 बीमार, एक युवती की मौत

भिलाई। दीनदयाल ग्रामीण कौशल योजना के तहत प्रशिक्षण (BHILAI NEWS) लेने आए निजी हॉस्टल में रहने वाले 39 ग्रामीण युवक युवतियां बीमार पड़ गए। सप्ताह भर से वे उल्टी दस्त से पीड़ित हैं। सभी को एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इनमें से एक बीमार युवती की मौत हो गई है।

भैयाजी यह भी देखे: सरकारी कर्मचारी 22 अगस्त से फिर करेंगे हड़ताल

जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे कलेक्टर ने बताया कि इस संबंध में हॉस्टल प्रबंधन (BHILAI NEWS)  की लापरवाही सामने आई है। एक छात्रा की मृत्यु भी हुई है। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। बीमारी की वजह दूषित पानी बताया जा रहा है। युवती को परिजन बीमार हालत में इलाज करवाने अपने गांव ले गए, जहां उसकी की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। सीएमएचओ ने हास्टल का मौका-मुआयना कर जायजा लिया।

अस्पताल में दाखिल ज्यादातर युवाओं ने गंदे व दूषित पानी को इसका कारण बताया। इसकी शिकायत भी की गई थी पर पानी की जांच नहीं की गई। इतना ही नहीं हास्टल प्रबंधन ने चिकित्सा उपचार कराने की भी जरूरत नहीं समझी और इससे हालात अधिक बिगड़ गए। छात्रों ने बताया कि हॉस्टल (BHILAI NEWS)  का किचन जिस स्थान पर है, उसके पीछे नाला है। हॉस्टल में शासकीय नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा है और न ही प्रशासन के अधिकारी जांच-पड़ताल के लिए कभी पहुंचते हैं। मामले में सीएमएचओ दुर्ग डॉ. जेपी मेश्राम का कहना है, कि युवाओं का इलाज हाईटेक अस्पताल में चल रहा है। साफ पानी नहीं आने की शिकायत मिली है। स्वास्थ्य विभाग पानी, खाद्य सामग्री समेत सभी बिंदुओं पर जांच कर रहा है।