spot_img

सरकारी कर्मचारी 22 अगस्त से फिर करेंगे हड़ताल

HomeCHHATTISGARHसरकारी कर्मचारी 22 अगस्त से फिर करेंगे हड़ताल

रायपुर। शासकीय कर्मचारी 22 अगस्त से केंद्र के समान डीए और एचआरए की मांग को लेकर फिर से अनिश्चितकालीन हड़ताल (CG NEWS) करेंगे। सोमवार को छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन ने मुख्य सचिव अभिताभ जैन से मुलाकात की। इस दौरान 25 से 29 जुलाई के दौरान हड़ताल अवधि का वेतन कटौती की विरोध करते हुए ज्ञापन सौंपा। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि जल्दी ही उनकी मांगों पर विचार नहीं करने पर वे एक बार फिर हड़ताल करेंगे। इस बार आर-पार की लड़ाई होगी।

भैयाजी यह भी देखे: एसएसएलवी का पहला प्रायोगिक प्रक्षेपण 7 को

मुख्य सचिव ने उन्हें आश्वासन दिया की उनकी मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए मांगों को राज्य सरकार तक पहुंचाया जाएगा। फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा (CG NEWS) ने बताया कि दो सूत्रीय मांग के विरोध में प्रदेशभर के करीब 5 लाख कर्मचारी हड़ताल पर थे। भोजन अवकाश के दौरान वेतन कटौती के आदेश की प्रदेशभर में प्रतियां जलाई गई।

फेडरेशन के संयोजक ने बताया कि किसी भी माह का वेतन 21 तारीख से वर्तमान माह के 20 तारीख की उपस्थिति के आधार पर वेतन देयक तैयार किया जाता है, जिसका भुगतान वर्तमान माह (CG NEWS) में किया जाता है। लेकिन कोषालय द्वारा नियमों का पालन नहीं करते हुए 5 दिन का वेतन काट कर देयक प्रस्तुत करने को कहा जा रहा है। यह नियम के खिलाफ है।