spot_img

नौकरी लगवाने के नाम पर 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHनौकरी लगवाने के नाम पर 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (AMBIKAPUR NEWS) में विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर दस लोगों से 75 लाख रुपए ठगी करने वाले दो आरोपियों को सरगुजा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

सरगुजा पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि प्रार्थी शैलेंन्द राजवाड़े द्वारा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि मुझसे एवं मेरे परिचत लगभग 10 लोगों से सरकारी नौकरी लगवाने का प्रलोभन देकर नगदी एवं किश्तों में लगभग 75 लाख रुपए धोखाधड़ी अंबिकापुर निवासी (AMBIKAPUR NEWS)  मृगांक सिन्हा एवं उसके सहयोगियों द्वारा किया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: पेरोल पर छूटे बंदी हो रहे गायब, 15 दिन में थाना पहुंची तीसरा शिकायत

कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया और मामले की जानकारी कोतवाली प्रभारी भारद्वाज सिंह ने आईजी व एसपी को दी। पुलिस अधिकारियों द्वारा इस मामले को गंभीरता से देखते हुए तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में थाना प्रभारी कोतवाली भारद्वाज सिंह द्वारा आरोपी का पता तलाश कर गिरफ्तार करने हेतु टीम गठित किया गया। साइबर सेल की मदद से एवं मुखबिर की सूचना पर आरोपी मृगांक सिन्हा एवं अमित पैकरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो दोनों आरोपियों द्वारा घटना कारित करना स्वीकार किया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

ठगी के शिकार हुए लोग घटना की दे सकते हैं जानकारी

पुलिस ने बताया कि आरोपियों द्वारा क्षेत्र में कई लोगों से नौकरी लगवाने (AMBIKAPUR NEWS) के नाम पर धोखधड़ी की है। पुलिस ने अपील की है कि ठगी के शिकार हुए लोग घटना की जानकारी सरगुजा पुलिस को दे सकते हैं। साथ ही सरगुजा पुलिस आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आकर धोखाधड़ी का शिकार न हों एवं ऐसे प्रलोभन देने वाले व्यक्तियों की सूचना सरगुजा पुलिस को तत्काल दें।