spot_img

झारखंड कांग्रेस विधायकों से मिले 48 लाख कैश

HomeNATIONALझारखंड कांग्रेस विधायकों से मिले 48 लाख कैश

रांची। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले (HAWDA NEWS) में 3 विधायकों के पास से 48 लाख कैश मिलने से झारखंड कांग्रेस सकते में आ गई है। एक काली फॉर्च्यूनर गाड़ी से मिले कैश को गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई। पुलिस ने तीनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। तीनों विधायकों से पूछताछ हो रही है।

हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी साउथ प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि गाड़ी में राजेश कच्छप, नमन विक्सेल कोंगारी और इरफान अंसारी थे। मुखबिरों से जानकारी मिली थी कि पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में NH-16 से निकल रही फॉर्च्यूनर में बड़ी मात्रा में कैश है। नाकेबंदी कर हमने गाड़ी रोकी तो जानकारी सही निकली।

भैयाजी यह भी देखे: मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय कोयला एवं खनन मंत्री को लिखा पत्र, SECL से हर माह 1.50 करोड़ टन कोयला मांगा

कैश का असम कनेक्शन

पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है, कि कैश का सोर्स क्या है। यह जरूर सामने आ रहा है कि कैश का कनेक्शन पूर्वोत्तर के राज्य असम से है। वहीं, पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेपीसीसी) के एक पूर्व अध्यक्ष की असम के एक कद्दावर बीजेपी नेता से मुलाकात हुई थी।

काली फॉर्च्यूनर से मिला था कैश

हावड़ा पुलिस ने बताया कि इरफान अंसारी जामताड़ा (HAWDA NEWS)  के विधायक हैं, जबकि नमन विक्सल कोंगाडी सिमडेगा के कोलेबिरा और राजेश कच्छप रांची जिला के खिजरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। काले रंग की फॉर्च्यूनर गाड़ी बोकारो के किसी नईम अंसारी के नाम से रजिस्टर्ड है, लेकिन उसके आगे विधायक जामताड़ा का बोर्ड लगा हुआ है। गाड़ी गुवाहाटी से बंगाल की तरफ आ रही थी।

बंगाल पुलिस को मिला था कैश का इनपुट

गाड़ी में कैश मिलने को लेकर बंगाल पुलिस को पहले से इनपुट मिला था। यह इनपुट झारखंड और दिल्ली से मिला था, जिसके बाद बंगाल पुलिस हरकत में आई। हालांकि, कैश की रिकवरी को लेकर अभी तक तीनों में से किसी विधायक ने यह साफ नहीं किया कि इसका सोर्स क्या है।

राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद से थे निशाने पर

दरअसल, राष्ट्रपति चुनाव के बाद महागठबंधन खेमे में हुई क्रॉस वोटिंग के बाद से ही कांग्रेस विधायकों पर शक था। राज्य में कांग्रेस के 18 विधायक हैं। कांग्रेस के समर्थन से झामुमो के हेमंत सोरेन की सरकार चल रही है। पार्टी (HAWDA NEWS) के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने इसको लेकर पार्टी के विधायकों के साथ वन टू वन मीटिंग भी की थी। उन्होंने कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम से इस संबंध में रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया था। पांडे ने यह भी साफ कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।