spot_img

राजीव युवा मितान क्लब योजना में गड़बड़झाला, BJP ने किया हंगामा

HomeCHHATTISGARHराजीव युवा मितान क्लब योजना में गड़बड़झाला, BJP ने किया हंगामा

भिलाई। राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही राजीव युवा मितान क्लब योजना (BHILAI NEWS) में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। रिसाली नगर निगम में खिलाड़ियों की जगह कांग्रेसी पार्षदों के रिश्तेदारों और कांग्रेसी पदाधिकारियों का नाम दे दिया गया है। भाजपा पार्षदों के द्ववारा सुझाए नाम को सूची में न रखने पर उन्होंने इसका विरोध किया। भाजपा पार्षदों ने सोमवार दोपहर रिसाली नगर निगम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करके इसका विरोध किया है।

वार्ड 23 के पार्षद धर्मेंद्र भगत का कहना है रिसाली नगर निगम को कांग्रेस का कार्यालय घोषित कर देना चाहिए। यहां केवल कांग्रेसी पार्षदों के वार्डों और उन्हीं के हित को लेकर कार्य किया जा रहा है। रिसाली नगर निगम में शासन के आदेश पर राजीव युवा मितान क्लाब योजना शुरू की गई है। यह योजना (BHILAI NEWS) युवा शक्ति को संगठित करने, सामाजिक, सांस्कृतिक और खेल गतिविधियों को बढ़ाने के लिए शुरू की गई है। निगम आयुक्त ने सभी पार्षदों से उनके वार्डों से दो-दो खिलाड़ियों के नाम देने की बात कही थी। जब रिसाली के सभी 40 वार्डों से नाम आ गए तो उसके बाद भाजपा पार्षदों के द्वारा दिए गए नाम को काटकर उसकी जगह कांग्रेसी पदाधिकारियों यहां तक की दूसरे वार्ड के कांग्रेसियों के नाम शामिल कर दिया गया है। जारी की गई सूची में एक भी खिलाड़ी का नाम नहीं शामिल है। इस सूची का सभी भाजपा पार्षदों ने विरोध किया है।

भैयाजी यह भी देखे: छत्तीसगढ़ में 200 करोड़ का डामर घोटाला,हाईकोर्ट ने कहा-लिखित दस्तावेज पेश करें

कांग्रेस पार्षद पति और एमआईसी मेंबर के बेटों का नाम

भाजपा पार्षद मनीष यादव, रमा साहू, विधी यादव का आरोप है कि जारी की सूची (BHILAI NEWS) में वार्ड क्रमांक एक से अमनदीप का नाम है। ये कांग्रेस युवा महामंत्री है। इसी तरह वार्ड 3 से पार्षद पति प्रेमचंद साहू का नाम वार्ड 24 से एनएसयूआई अध्यक्ष राहुल सिंह का नाम शामिल किया गया है।

एक ही नाम दो-दो वार्डों की सूची में

भाजपा पार्षद सविता धवस, ममता सिन्हा, माया यादव और खिलेंद्र चंद्राकर (BHILAI NEWS) का आरोप है कि जारी सूची में वार्ड 23 और 24 से रवि सिंह का दो-दो बार आया है। जबकि यह नियम में नहीं है। इसके साथ ही वार्ड 22 में आशीष सिंह का नाम दिया गया है, जबकि वह उस वार्ड का निवासी ही नहीं है। वार्ड 37 में वार्ड 36 के निवासी राकेश विश्वकर्मा का दिया गया है। वहीं वार्ड 37 से प्रकाश चंद सिक्का का नाम है जो कि युवा है ही नहीं। वह 40 वर्ष से अधिक उम्र का प्रौढ़ व्यक्ति है।