spot_img

कांग्रेस संगठन चुनाव में घमासान, दबाव में ब्लाक अध्यक्ष चुनने का आरोप

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस संगठन चुनाव में घमासान, दबाव में ब्लाक अध्यक्ष चुनने का आरोप

रायपुर। कांग्रेस (CONGRESS) में चल रहे संगठन चुनाव के बीच जिलों में विधायकों और संगठन के नेताओं के बीच घमासान जारी है। ब्लाक अध्यक्ष के चुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (डीआरओ) और ब्लाक निर्वाचन अधिकारी (बीआरओ) जिलों में पहुंच रहे हैं। यहां विधायक और संगठन के रसूखदार नेता अपनी पसंद का ब्लाक अध्यक्ष बनवाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: जगदलपुर मेडिकल कालेज में कोरोना विस्‍फोट, 15 स्‍टूडेंट संक्रमित

निर्वाचन को लेकर बैठक कांग्रेस कार्यालय में करना है, लेकिन राजधानी सहित कई जिलों में बैठक प्रभावशाली नेताओं के घर पर हो रही है। इसकी शिकायत निर्वाचन अधिकारी हुसैन दलवई (CONGRESS) से करने की तैयारी चल रही है। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो दलवई ने डीआरओ और बीआरओ की घोषणा के बाद एक सप्ताह में निर्वाचन पूरा करने का निर्देश दिया था, लेकिन दस दिन से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी अधिकांश जिलों में ब्लाक अध्यक्ष का चुनाव पूरा नहीं हुआ है।

शिकायतों का अंबार लगा दिया

चुनाव अधिकारी दलवई की बैठक में ही प्रदेश पदाधिकारियों ने शिकायतों (CONGRESS) का अंबार लगा दिया। उस समय दलवई ने कहा था कि अब बीआरओ को बदला नहीं जा सकता है। ऐसे में चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने में सहयोग करें। अब बीआरओ और डीआरओ के चुनाव कराने के तरीके को लेकर सवाल उठ रहा है। कांग्रेस संगठन के 307 ब्लाक में ब्लाक अध्यक्ष का चुनाव चल रहा है।