spot_img

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा, 88.39 मीटर दूर फेंका भाला

HomeSPORTSवर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा, 88.39 मीटर दूर फेंका...

नई दिल्ली। ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जितने वाले नीरज चोपड़ा ने एक और रिकार्ड बनाने के बेहद नज़दीक है। चोपड़ा ने पहली बार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

भैयाजी ये भी देखे : आथिया शेट्टी KL राहुल संग शादी की अफवाह पर बोली, मुझे भी शादी में बुलाएं

उन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के ग्रुप राउंड के पहले ही अटेम्प्ट में 88.39 मीटर दूर भाला फेंककर मेंस इवेंट के फाइनल की टिकट पक्की कर ली। 24 साल के नीरज का करियर का यह तीसरा बेस्ट प्रदर्शन था। फाइनल राउंड भारतीय समयअनुसार रविवार सुबह 7.05 पर शुरू होगा।

वर्ल्ड चैंपियनशिप के मेंस जैवलिन थ्रो इवेंट में खिलाड़ियों को दो ग्रुपों में रखा गया था. इन ग्रुप से बेस्ट-12 खिलाड़ियों को फाइनल में जगह मिलनी थी। फाइनल में सीधे एंट्री के लिए 83.50 मीटर का पैमाना तय किया गया था। नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही अटेम्प्ट में इस मार्क को पार कर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

नीरज चोपड़ा का है ये साल

नीरज चोपड़ा का इस साल शानदार प्रदर्शन रहा है। नीरज ने 14 जून को फिनलैंड में पावो नुर्मी खेलों में 89.30 मीटर की दूरी तय की थी। फिर 30 जून को उन्होंने प्रतिष्ठित स्टॉकहोम डायमंड लीग टूर्नामेंट में 89.94 मीटर दूर भाला फेंका,

भैयाजी ये भी देखे : वेब सीरीज़ “जादूगर” की ऐक्ट्रेस आरुषी बोली, चौकस रहने से काम में मिलती है मदद

जिससे वह महज छह सेंटीमीटर से 90 मीटर की दूरी हासिल करने से चूक गए। एंडरसन पीटर्स के बाद वह दूसरे स्थान पर रहे। पीटर्स ने 90.31 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता था।