spot_img

कोंटा : बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे कमिश्नर और IG, राहत केंद्र में देखी सुविधा

HomeCHHATTISGARHBASTARकोंटा : बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे कमिश्नर और IG, राहत केंद्र...

जगदलपुर। बस्तर कमिश्नर श्याम धावडे और बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी. ने आज सुकमा जिले के विकासखण्ड मुख्यालय कोंटा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया।

भैयाजी ये भी देखे : प्रोक्सी शिक्षकों के ख़िलाफ़ तत्काल करें कार्यवाही, 10 दिनों की दी…

उन्होंने राहत केंद्रों में लोगों से चर्चा कर बाढ़ में हुई क्षति तथा राहत शिविर में प्रदाय की जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने राहत शिविरों में स्वच्छता, जल आपूर्ति, विद्युत व्यवस्था, भोजन व्यवस्था आदि का संज्ञान लिया।

कमिश्नर धावड़े ने राहत केंद्र पर लोगों के समयानुसार जल्दी भोजन प्रदान करने हेतु निर्देशित किया है। इसके साथ ही स्वच्छता व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए। इस दौरान सुकमा कलेक्टर हरिस. एस, पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे। राहत शिविर में लोगों ने बताया कि प्रशासन द्वारा उन्हे सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

वार्ड में चल रहे सर्वे कार्य का किया अवलोकन

संभागायुक्त धावड़े सहित समस्त अधिकारियों ने कोंटा नगर के बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वार्ड 14 में सर्वे कार्य का अवलोकन भी किया।

भैयाजी ये भी देखे : ग्रिट अवॉर्ड लेने महिलाऐं सिंगापूर रवाना, दुनिया को बताऐंगी छत्तीसगढ़ मॉडल

उन्होंने सर्वे कार्य में लगे अधिकारियों, पटवारियों को सभी ब्यौरे व्यवस्थित रूप से संधारण करने के निर्देश दिए, जिससे क्षति का सही मूल्यांकन किया जाए, और नियमानुसार क्षतिपूर्ति राशि प्रभावितों को प्रदान की जा सके।