spot_img

RPF जवानों की दादागिरी: फ्री की पानी बोतल नहीं मिली तो वेंडर के सिर पर मार दिया AK-47 का बट, 3 सस्पेंड

HomeCHHATTISGARHRPF जवानों की दादागिरी: फ्री की पानी बोतल नहीं मिली तो वेंडर...

रायपुर। रायपुर के रेलवे स्टेशन (RAIPUR NEWS) पर मंगलवार देर रात बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया। कुछ RPF(रेलवे पुलिस फोर्स) के जवान एक वेंडर को बुरी तरह से पीटते नजर आए। वेंडर ने जवानो पर फ्री में पानी की बोतल नहीं देने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। वेंडर की शिकायत के बाद एएसआई सहित तीन लोगो पर कार्रवाई हुई है। वेंडर से मारपीट करने वाले जवानों का खुलासा अब तक आरपीएफ के अधिकारियों ने नहीं किया है।

रायपुर रेलवे स्टेशन में अंकुश भदौरिया नाम का युवक वेंडर का काम करता है। अंकुश का दावा है कि मंगलवार की रात फ्री की पानी बोतल मांगने पर उसने आरपीएफ जवानों को इनकार कर दिया, बस यही बात वर्दी के रौब को पसंद ना आई। जवानों ने लात-घूंसों से अंकुश की पिटाई कर दी। जवानों के पास मौजूद Ak-47 राइफल का बट (पिछला हिस्सा) अंकुश के माथे पर दे मारा। फोर्स के वजनी बूटों से अंकुश के इतना मारा गया कि उसके नाक और मुंह से खून बहने लगा।

भैयाजी ये भी देखे : योगी के मंत्री सरकार से नाराज, अमित शाह को इस्तीफा भेजा

जवानों ने बताया चोर

दूसरी तरफ जवान अंकुश पर हथियार छीनने की कोशिश का आरोप लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि अंकुश ने उनके साथ झूमाझटकी की, इसलिए उन्होंने ऐसा किया। दूसरे स्थानीय वेंडर कहने लगे कि वह सब कुछ (RAIPUR NEWS) शुरुआत से ही देख रहे थे। अंकुश से सारा झगड़ा मुफ्त की पानी बोतल को लेकर ही था। जवानों ने अंकुश पर चोरी का आरोप भी लगाया, अंकुश के साथियों ने बताया कि वह सर्टिफाइड वेंडर है, स्टेशन में चोरी क्यों करेगा।

कुछ देर बाद सड़क पर पड़ा मिला साथी

अंकुश को जब पिटता देख बाकी के वेंडर बीच-बचाव करने आए तो आरपीएफ के जवानों ने उन्हें भी पीटने की धमकी दी। कुछ देर बाद अपने साथ जबरन अंकुश को बाहर लेकर गए। जब पीछे-पीछे दूसरे वेंडर (RAIPUR NEWS) भागते हुए बाहर आए तो देखा कि एक ई-रिक्शा के पास अंकुर गिरा हुआ है और उसी रिक्शा में बैठकर आरपीएफ के जवान कहीं चले गए।

दुर्ग से आए थे मारपीट करने वाले जवान

जिस वक्त स्टेशन में यह मारपीट की घटना हुई, रायगढ़ से गोंदिया जाने वाली ट्रेन आई हुई थी। इसी ट्रेन में दुर्ग से यह जवान रायपुर स्टेशन पर उतरे और वेंडर के साथ मारपीट की। मारपीट (RAIPUR NEWS) करने वाले जवानों में एक का नाम मुकेश और दूसरे का नाम अवनीश बताया जा रहा है। विभागीय अधिकारी इन नामों की पुष्टि नहीं कर रहे है।