spot_img

दुर्ग में कोरोना का शतक, छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव केस 2656

HomeCHHATTISGARHदुर्ग में कोरोना का शतक, छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव केस 2656

दुर्ग। छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला कोरोना संक्रमण (CORONA) के मामले में हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। शनिवार को कोरोना संक्रमण के मामले में शतक लगाने वाला दुर्ग पहला जिला बन गया है। यहां सबसे अधिक 118 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इससे स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया है। इसके साथ राजधानी रायपुर का आंकड़ा 76 केस के साथ दूसरे नंबर पर है।

राज्य में 505 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे अधिक 118 पॉजिटिव केस दुर्ग जिले में मिले हैं। इसके अलावा 45 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं। राहत की बात यह है कि अब तक जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। 118 नए केस मिलने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 489 पहुंच गई है। वहीं पूरे छत्तीसगढ़ 2656 एक्टिव केस हैं।

भैयाजी ये भी देखे : NSUI ने BSP में की तोड़फोड़, बिल्डिंग के दरवाजे का कांच और गमले तोड़े

दुर्ग सीएमएचओ डॉ. जेपी मेश्राम ने बताया कि शनिवार (CORONA) को जिले के पुराई हाइस्कूल से एक टीचर, पीएमटी ब्वायज हॉस्टल से एक छात्र, सीआईएसएफ उतई के आरटीसी से एक युवती व सेक्टर 10 में एक घर से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ये बरतें सावधानी

जिले में बढ़ते केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल (CORONA)  का पालन करने की अपील की है। सीएमएचओ डॉ. मेश्राम का कहना है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। घर से बाहर मास्क लगाकर ही निकलें। एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइज करते रहें। साथ ही सबसे जरूरी बात कोविड वैक्सीनेशन जरूर करा लें, क्यों कि यही एक ऐसा हथियार है जो हमें कोरोना संक्रमण से बचा सकता है।